संगीत के बादशाह भूषण कुमार की फ़िल्मों के बेहतरीन गीत

Some of the biggest hits in the past few years have come from films he has produced

 
Award Winning Songs Produced By Bhushan Kumar
Image Credit: छवि क्रडिट: pinterest

हिन्दी फ़िल्में अच्छें संगीत के बिना अधूरी हैं. बॉलीवुड मे बहुत ही कम ऐसे लोग है, जिन्हें अच्छे संगीत की समझ हों. टी सीरीज के भूषण कुमार उन लोगो मे से है, जो संगीत को परखना जानते हैं. इसलिए उनकी प्रोडयूस हुई फ़िल्मों मे बेहतरन संगीत सुनने को मिलता हैं. टी सीरीज के यूटयूब चैनल को कुछ ही सालों मे 41 मिलियन सबस्क्राइबर मिल चुके हैं. टी सीरीज की फ़िल्मों के हाल ह मे हिट हुए पाँच बेस्ट गीत.

डिंका चिका – रेडी (2011)

यू तो सलमान जिस स्टाईल से थिरकते है वो हिट हो ही जाता है, लेकिन साल 2011 मे रिलीज़ हुई फ़िल्म रेडी के इस गीत मे सलमान की ऐनर्जी ने सभी को नचा दिया. देवीश्री प्रसाद का संगीत , मीका सिहँ और अमृता काक का गाया ये गीत रिलीज के साथ ही हिट हो गया था. गीतकार आशीष पंडित को जहाँ इस गीत के लिये स्टाऱडस्ट अवार्ड मिला ,वही इस गीत को कई अवार्ड फंक्शन मे नॉमीनेशन दिया गया था.

सुन रहा है न तू – आशिकी 2 (2013)

फ़िल्म आशिकी -2 का ये गाना रोमांस का नेशनल ऐंथम सान्ग बन चुका था. बहुत कम गीत इस तरह की सफलता हासिल करते हैं , जो आशिकी के इस गीत को मिली. अंकित तिवारी और श्रेया धोषाल इन दोनो की ही आवाज़ों मे इस गीत को रिकार्ड किया गया हैं. फिल्मफेयर , स्क्रीन अवार्ड से लेकर आईफा तक, इस गीत को साल 2013 के बेस्ट गीत के तौर पर सराहा गया.

सनी-सनी – यारियां ( 2013)

फ़िल्म भले ही हिट न रही हो, लेकिन गीत सनी सनी के बिना हर पार्टी अधुरी हैं. यो यो हनी सिहं और नेहा कक्कड़ का गाया ये गीत जहां भी बजता हैं लोग झुमने लगते हैं.

सुरज डुबा है – रॉय (2015)

इस फिल्म का ट्रैक इतना खूबसूरत हैं कि ऐसा लगता कि अमाल मलिक ने पुरी जी जान लगा दी हों. यू तो इस फ़िल्म के सभी गीत काफी लोकप्रिय हुए लेकिन “सुरज डुबा है” लोगो को ज्यादा पसंद आया. इस गीत तो कई म्यूजिक डायरेक्टर अवार्ड मिले.

सोच न सके – एयरलिफ्ट (2016)

जितनी बेहतरीन फ़िल्म थी उतना ही खूबसूरत इस फिल्म का ये गाना. बेहद सादगी से गाये और फिल्मायें गये इस गीत को अरिजीत सिंह और तुलसी कुमार ने गाया हैं. अरिजीत और तुलसी दोनो को इस गीत के लिये कई अवार्ड से नवाजा गया था.

तुम ही हो – आशिकी 2 (2013)

अरिजीत के करियर मे मील का पत्थर साबित होने वाला ये गीत साल 2013 का बेस्ट गीत था. अरिजीत को इस गीत के लिये इतने अवार्ड मिले, जितने शायद ही उन्हें कभी किसी ओर गीत के लिये मिले होंगे.