विराट से मैं फिल्मों की सलाह नहीं लेती, नहीं तो मेरे निर्णय गलत हो जाएंगे

मेरे और विराट के बीच अच्छी समझ है, हम एक दूसरे को कुछ नहीं बोलते

 
virat-anushka-virushka-640x480

विरुष्का की जोड़ी एसी जोड़ी है, जो कई कपल को इंस्पायर करते है। साल 2008 में शाहरुख खान के साथ फिल्म रब ने बना दी जोड़ी फिल्म कर इंडस्ट्री में आई अनुष्का शर्मा ने पिछले 10 सालों में कई बेहतरीन फिल्में की है। इंडिया के किक्रेट कप्तान विराट की बीवी अनुष्का लेकिन अपनी फिल्मों के चयन का क्रेडिट विराट को बिल्कुल नहीं देना चाहती।

अनुष्का ने इंडस्ट्री में पिछले 10 सालों में जो फिल्में की है, उसे करने का सपना कोई भी अभिनेत्री देखेगी। सलमान, शाहरुख और आमिर के साथ काम चुकी अनुष्का की कोशिश ऐसे किरदारों को बड़े पर्दे पर उतारने की रहती है, जहां उनके लिए कुछ चैलेंज ज़रुर हो। अपनी आने वाली फिल्म जीरो में भी उनका किरदार कुछ ऐसा ही है। व्हील चेयर पर बैठी अनुष्का ने इस किरदार के लिए जहां तीन महीने की तैयारी की, वहीं इस किरदार को वह अपने करियर का सबसे चैलेंजिग किरदार भी मानती है। हालांकि अपने फिल्मों के चयन और उसकी सफलता का वो पूरा का पूरा क्रेडिट खुद को और अपने भाई को देती है। अगर लोग यह सोचते है कि अनुष्का के इस फिल्मी सफर में उनके पति विराट का कोई भी योगदान है, तो यह बात एकदम गलत है। अनुष्का के मुताबिक अगर वह विराट की सलाह पर काम करेंगी तो गलत ही निर्णय लेंगी। अनुष्का का कहना है, “विराट से फिल्मों के बारे मैं कोई सलाह नहीं लेती अगर लूंगी तो कुछ गलत ही डिसीज़न ले लूंगी। मैं अपने भाई से ज़रुर डिसकस करती हूं क्योंकि उन्हें फिल्म की समझ है।”

मैं प्रोफशन और पर्सनल अलग अलग रखने में काफी माहिर हूं

virat-anushka-500x360
अनुष्का बहुत कम अपनी पर्सनल लाइफ के बारे में बात करती हैं

खास बात है कि विराट और अनुष्का की शादी को लगभग एक साल हो गया है, लेकिन अनुष्का अक्सर विराट के किसी भी सवाल पर चुप्पी साध लेती हैं। अपनी पर्सनल लाइफ को प्रोफेशन में मिक्स ना करने वाली अनुष्का दरअसल असल ज़िंदगी में भी कुछ ऐसी ही है। यही कारण है कि जहां वह अपनी फिल्मों के लिए विराट की सलाह नहीं लेती, वहीं वह क्रिकेट के बारे में भी उनसे बात नहीं करती। अनुष्का की माने तो, “ मुझे लगता है कि वो (विराट) जो भी कर रहे हैं बहुत अच्छा कर रहे हैं, मैं उनको कुछ नहीं बोलती और वो भी मुझे कभी कुछ नहीं बोलते। हम दोनों के बीच काफी अच्छी अंडरस्टैंडिंग है। मैं अपनी निज़ी ज़िंदगी को काम के साथ मिक्स नहीं करती। मेरे में बहुत अच्छी क्वालिटी है कि मैं पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ को बिल्कुल अलग अलग रख सकती हूं।”

उल्लेखनीय है कि 11 दिसंबर को अनुष्का और विराट की शादी की पहली सालगिरह है, जहां अपनी सालगिरह के लिए दोनों वेकेशन के बाहर जा रहे हैं, वहीं इसी महीने अनुष्का की शाहरुख के साथ फिल्म जीरो भी रिलीज़ होगी। ज़ाहिर है कि दिसंबर का महीना अनुष्का के लिए खास होने वाला है।