‘भारत अने नेनू’ के बारे में ये बातें नहीं जानी, तो क्या जाना!

क्या ये भारतीय फिल्म इंडस्ट्री की दूसरी बाहुबली है?

 

साउथ के सुपरस्टार महेश बाबू की फिल्म ‘भारत अने नेनू’ को इन दिनों भारी सफलता मिल रही है।महेश बाबू की यह फिल्म न सिर्फ भारत में, बल्कि यूएस में भी अच्छा बिज़नेस कर रही है।  साल 2018 में यह यूएस में 100 करोड़ कमाने वाली चौथी फिल्म बन चुकी है। वहीं कहा जा रहा है कि इस फिल्म ने भारतीय बॉक्स ऑफ़िस पर 123 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है। फिल्म ने रिलीज़ के पहले सप्ताह में ही दुनियाभर में 161. 28 करोड़ का बिज़नेस कर लिया था, वहीं फिल्म की कमाई को देखते हुए इसे भारतीय सिनेमा की दूसरी बाहुबली के तौर पर देखा जा रहा है। कहा जा रहा है कि बाहुबली की ही तरह यह फिल्म भी टॉलिवुड के साथ-साथ बॉलीवुड में भी अपनी जगह बना रही है।

कोराटला शिव के निर्देशन में बनी इस फिल्म ने चारों तरफ अपने पंख पसारने शुरू कर दिए हैं। फिल्म की इस सफलता के पीछे और कोई नहीं, बल्कि महेश बाबू के फैन्स हैं। फिल्म के दीवाने लोगों ने फिल्म की रिलीज़ के पहले दिन ही पहले शो की टिकटों के साथ ट्विटर पर तस्वीरें शेयर करना शुरू किया था, जो ट्विटर पर #MaheshBabu1stDay1stShow के नाम से ट्रेंड करने लगा था। इसे देखकर खुश हुए अभिनेता महेश बाबू ने एक खास तरीके से लोगों का शुक्रिया अदा किया। उन्होंने चार अलग-अलग भाषाओं में लोगों के प्यार के लिए धन्यवाद दिया।

यह एक थ्रिलर फिल्म है।  करीब 75 करोड़ रूपए में बनी फिल्म एक ऐसे युवा मुख्यमंत्री की कहानी है, जो अपने पिता की मौत के बाद सियासत संभालता है।कई बार पुलिस की भूमिका निभा चुके महेश बाबू इस फिल्म में अलग रुप मे दिखाई देंगे।

दो हज़ार से भी ज़्यादा स्क्रीनस पर रिलीज़ हुई फिल्म ने पहले ही दिन आंध्र प्रदेश और तेलंगाना बॉक्स ऑफ़िस पर 23 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया है। यह महेश बाबू के करियर की बेस्ट ओपनर फिल्म बन गई है।

इस सफलता को लोगों के साथ बांटते हुए महेश बाबू ने कहा, “मेरे फैन्स और उन सभी लोगों का मैं दिल से शुक्रिया अदा करता हूं, जो मेरी फिल्म देखने के लिए इस ख़ास इवेंट पर हाज़िर रहे। इतने सालों तक आपके प्यार के ज़रिये ही मैं इतना सफल बन पाया हूं।” इस सफलता और लोगों के प्यार को देखकर महेश बाबू बेहद भावुक हो गए थे।

इस फिल्म की इस सफलता के बाद मैडम तुसाद वैक्स म्यूज़ियम की ओर से महेश बाबू के वैक्स स्टैच्यू रखने की पेशकश की गई। इसकी खबर खुद महेश बाबू ने ट्विटर पर तस्वीरें पोस्ट कर के दी।

खास बात है कि टॉलीवुड में इससे पहले बाहुबली के कटप्पा सत्यराज का वैक्स स्टैच्यू म्यूज़ियम में रखा गया था। ये कहना गलत नहीं होगा कि महेश बाबू की लोकप्रियता ने बाहुबली स्टार्स को टक्कर दी है।  केवल दो दिन में 100 करोड़ का आंकड़ा पार करने वाली महेश बाबू की ‘भारत अने नेनू’ और क्या गुल खिलाएगी, यह तो वक्त ही बताएगा, लेकिन तब तक यह बाहुबली की सफलता को चुनौती देती ही रहेगी।