विशाल डडलानी के जन्मदिन पर सुनिए उनके ये ख़ास गीत

विशाल डडलानी को बॉलीवुड का पॉप स्टार कहा जाता है!

 
बॉलीवुड में कई प्ले बैक सिंगर मौजूद हैं। उसमें से कुछ सिंगर्स ऐसे हैं जो लोगों के दिलों पर एक अलग छाप छोड़ जाते हैं। उनकी आवाज़ रूहानी तो है ही,साथ ही उनका अंदाज़ सालों तक याद रहता है। ऐसी ही आवाज़ ऊपर वाले ने बक्शी है संगीतकार और संगीत निर्देशक विशाल डडलानी को। विशाल का जन्मदिन 28 जून को मनाया जाता है और आज ही के दिन 1973 में पैदा हुए थे। विशाल के जन्मदिन पर आइए सुनते हैं उनके कुछ खास और हिट गाने, जो आपकी पुरानी यादें ताज़ा कर जाएंगे।

विशाल के बारे में कुछ खास बातें
विशाल का जन्म एक सिंधी परिवार में हुआ जो मुंबई में रहता है। विशाल बचपन से ही संगीत को बेहद पसंद करते थे क्योंकि उनके माता-पिता को भी संगीत से बेहद लगाव था। विशाल रॉक, इलेक्ट्रॉनिका और हिपहॉप शैली में गायकी करते हैं।
वैसे तो विशाल डडलानी फिल्म इंडस्ट्री में विशाल-शेखर की जोड़ी के नाम से जाने जाते हैं, लेकिन यदि विशाल की आवाज़ और उनके व्यक्तित्व को अलग से देखा जाए, तो यह लोगों के दिमाग पर अपना असर छोड़ जाती है।
विशाल को बॉलीवुड में पहचान साल 2003 में आई फिल्म झंकार बीट्स से मिली। इस फिल्म में उनकी गायकी की वजह से उन्हें न्यू टैलेंट हंट आर डी बर्मन पुरस्कार भी दिया गया। इसके बाद उनके करियर की गाड़ी चल पड़ी।
इसके बाद उन्होंने शेखर के साथ जोड़ी में काम करना शुरू किया और साल 2005 में इनकी जोड़ी के लिए सबसे सफल वर्ष रहा। साल 2007 में इस जोड़ी ने निर्देशक फराह खान की ब्लॉकबस्टर हिट फिल्म ‘ओम शांति ओम’ का संगीत निर्देशन किया। इस फिल्म के लिए इन्हें आईफा, फिल्म फेयर और अप्सरा अवार्ड नॉमिनेशन मिले।
2012 में विशाल ने स्टूडेंट ऑफ द ईयर का संगीत निर्देशन किया
साल 2011 में विशाल को दो सुपरहिट फिल्म का संगीत देने का मौका मिला, जो रा-वन और डर्टी पिक्चर थी। इस फिल्म के गीतों ने लोगों के दिल में अपनी जगह बना ली और इसके लिए विशाल को कई पुरस्कार भी मिले।
वहीं साल 2012 में विशाल ने स्टूडेंट ऑफ द ईयर का संगीत निर्देशन किया, जिसके गीत आज भी लोगों की जुबां पर है। विशाल डडलानी के कई गाने सुपरहिट रहे हैं जिसमें ज़िंदा, प्यार में कभी-कभी, रा-वन  शादी के लड्डू, शब्द, स्लैम नमस्ते, टशन , तीसमार खान, हैट्रिक, ई हेट लव स्टोरीज, झंकार बीट्स, कांटे ,कहानी, अनजाना-अंजानी, दे ताली, एक अजनबी ,डर्टी पिक्चर, बैंग-बैंग, गिप्पी, ओम शांति ओम, हैप्पी न्यू ईयर, आदि फ़िल्में प्रमुख हैं।
विशाल-शेखर की जोड़ी ने बॉलीवुड को हिट संगीत दिया है और आज भी वह अपने संगीत से लोगों का दिलों को जीतते आ रहे हैं। विशाल डडलानी और शेखर रावजियानी दोनों ही एक जैसा सोचते हैं और एक ही तरह की योजनाएं भी बनाते हैं। लेकिन आपको बता दें कि इन दोनों में कोई पारिवारिक संबंध नहीं है। लेकिन संगीत के प्रति इनका समर्पण इन्हें एक जोड़ी में बांध देता है। यही कारण है कि 15 साल से इनकी जोड़ी व्यक्तिगत और प्रोफेशनल स्तर पर मजबूत होती जा रही है।
विशाल एक संगीतकार होने के साथ-साथ एक अच्छे गायक भी हैं और उनकी आवाज़ बेहद यूनिक है। उन्होंने कोक स्टूडियो इंडिया में भी अपनी आवाज़ का जादू बिखेरा है।
ऐसी आवाज़ के धनी विशाल डडलानी को हॉट फ्राइडे टॉक्स जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं देता है!