जन्मदिन विशेष: जानिये जैकलीन फर्नांडिस के बारे अनकही-अनसुनी बातें

जैकलीन सिर्फ हिंदी और अंग्रेजी ही नहीं, कई भाषाएं बोल लेती हैं!

 
बॉलीवुड की चुलबुली एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडिस ने बेहद कम समय में बॉलीवुड में अपनी अच्छी खासी पहचान बना ली है। सलमान के अलावा वे कई बड़े एक्टर्स के साथ बड़े परदे पर जलवा दिखा चुकी हैं।जैकलिन का आज जन्मदिन है और आज उनके जन्मदिन पर आइए जानते हैं कुछ अनोखी और अनसुनी बातें।
ऐसा रहा जैकलीन का बचपन 
जैकलिन का जन्म 11 अगस्त 1985 को हुआ था। बहरीन देश में जन्मी जैकलिन 2006 में श्रीलंका यूनिवर्स भी रह चुकी है। जैकलिन के पिता श्री लंका में म्यूजीशियन है, जो मूलतः वहीं के रहने वाले हैं। जबकि मां मलेशियाई मूल की है। जैकलिन की मां एक एयर होस्टेस थी। चार भाई बहनों में जैकलिन सबसे छोटी है। उनकी एक बहन और दो बड़े भाई हैं।
Jacqueline the proud winner of Miss Universe Sri Lanka beauty Pageant in 2006
जैकलिन वर्ष 2006 में मिस श्रीलंका यूनिवर्स रह चुकी हैं
जैकलिन ने मास कम्युनिकेशन में ग्रेजुएशन का कोर्स किया, जिसके बाद वह श्रीलंका में ही टीवी रिपोर्टर का काम करती थी।जैकलिन वर्ष 2006 में मिस श्रीलंका यूनिवर्स रह चुकी हैं।
ऐसे हुई करियर की शुरुआत 
जैकलिन साल 2009 में मॉडलिंग के लिए भारत आई, जिसके दौरान उन्हें सुजॉय घोष ने अलादीन फिल्म ऑफर की। इसके साथ ही बॉलीवुड में जैकलीन ने अपना पहला डेब्यू किया। जैकलिन को आईफा में अलादीन के लिए बेस्ट फीमेल डेब्यू का अवार्ड भी मिला। इसके अलावा उन्हें सर्वश्रेष्ठ रोमांचक चेहरे के लिए स्टारडस्ट पुरस्कार भी मिल चुका है।
जैकलीन निर्देशक साजिद खान के साथ कुछ साल रिश्ते में रह चुकी हैं। लंबे वक्त तक एक दूसरे को डेट करने के बाद किसी कारण के चलते दोनों का यह रिश्ता 2013 में टूट गया। जैकलिन ने मर्डर 2, हाउसफुल 2, रेस और किक  जैसी फिल्में की है। किक फिल्म के बाद जैकलिन के करियर में उछाल आया और इसके बाद उन्हें कई फिल्में एक साथ मिलने लगी। अपनी सफलता का श्रेय जैकलिन दबंग सलमान खान को देती है।
बॉलीवुड में कामयाबी हासिल करने के बाद जैकलिन ने कलर्स चैनल के रियलिटी शो में भी हाथ आजमाया है। झलक दिखला जा में वह बतौर जज करण जौहर और गणेश हेगड़े के साथ दिखाई दी थी। आपको जानकर हैरानी होगी कि जैकलिन में ने बॉलीवुड में काम करने के लिए हिंदी सीखी। हिंदी के अलावा उन्हें स्पेनिश, फ्रेंच और अरबी बोलनी आती है।

ऐसी बहुमुखी प्रतिभा के धनी जैकलीन फर्नांडिस को हॉट फ्राइडे टॉक्स जन्मदिन की हार्दिक बधाई देता है।