बॉलीवुड क्यों सबको लूटने में लगा है?

अमिताभ, आमिर, रणबीर और सुशांत मिलकर सभी को लूटने वाले हैं

 

लगता है बॉलीवुड में फिर से डकैतों का दौर लौट आया है। आने वाले दिनों में फिल्मकार कई ऐसी फिल्में लेकर आ रहें हैं, जिसमें हीरो डकैत बने दिखाई देंगे। एक जमाना था जब बॉलीवुड में इस विषय पर कई फिल्में बनती थीं, लेकिन धीरे धीरे डकैतों की जगह अंडरवर्लड और आतंकवाद ने ले ली। एक बार फिर बॉलीवुड डकैतों को रुपहले परदे पर दिखाने के लिए तैयार है। सर पर काला टीका, हाथ में बंदूक और कमर पर काली सी बड़ी बेल्ट को देख कर ही आपको समझ में आ जाता है कि ये ज़रुर डकैत होगा। जानते हैं कि आखिर बॉलीवुड की ऐसी कौन सी फिल्में है, जिसमें हमारे हीरो डकैत की छवि में नज़र आएंगे।

शमशेरा

चाकलेटी ब्वाय रणबीर डकैत बनने के लिए तैयार हैं

रणबीर कपूर अब शमशेरा बन गये हैं। यशराज फिल्म्स ने हाल ही में इस फिल्म का टीज़र जारी किया। फिल्म में रणबीर कपूर शमशेरा का किरदार निभाते नज़र आएंगे, जो एक डकैत है। फ‍िल्‍म का पूरा नाम है ‘शमशेरा- करम से डकैत, धर्म से आज़ाद’। रणबीर 9 साल के बाद यशराज फिल्मस के साथ काम कर रहे हैं । इस फिल्म का निर्देशन करण मल्होत्रा करेंगे। शमशेरा’ की शूटिंग इस साल शुरू हो जाएगी, जो अगले साल के मिड तक चलेगी। इस फिल्म में रणबीर हाई ऐक्शन करते नज़र आएंगे। रणबीर फिलहाल राजू हीरानी की संजय दत्त के जीवन पर आधारित फिल्म के प्रोमोशन में व्यस्त हैं। डकैत बनकर किस तरह की डकैती रणबीर करेंगे ये तो पता नहीं, लेकिन एक बात साफ है कि इस लुक में रणबीर ने कई फैंस के दिल ज़रुर लूट लिए। इस फिल्म के अलावा रणबीर आलिया भट्ट के साथ फ़िल्म ‘ब्रम्हास्त्र’ में भी नज़र आएंगे

सौन चिरैया

कई महीनों से इस किरदार के लिए सुशांत ले रहे है ट्रेनिंग

सुशांत सिंह राजपूत अपने आने वाली फिल्म सोन चिरैया में डकैत बने नज़र आएंगे। राइफल और माथे पर तिलक लगा डकैत बने सुशांत का यह लुक लोगों को काफी पसंद आ रहा है। सुशांत सिंह राजपूत अपने किरदारों के लुक के लिए कई तरह के प्रयोग करते रहते हैं। इस फिल्म में डकैत के भेष में आने के लिए भी लगता है कि सुशांत ने अच्छी खासी मेहनत की है। चंबल घाटी के कई मशहूर किस्सें और कहानियों पर ये फिल्म आधारित है। इस फिल्म के लिए सुशांत असली ज़िंदगी के कई डकैतों से भी मिले और साथ ही उन्होंने राइफल चलाना भी सीखा। सुशांत के साथ भूमि पेडणेकर भी इस फिल्म में नजर आएंगी, साथ ही मनोज बाजपई, रणवीर शौरी और आशुतोष राणा भी मुख्य भूमिका निभा रहे हैं। फिल्म की शूटिंग मुंबई के साथ-साथ चंबल में की जाएगी। फिल्म का निर्देशन कर रहे हैं अभिषेक चौबे।

ठग ऑफ हिंदुस्तान

ठगों पर बनी इस फिल्म में आमिर और अमिताभ बने है ठग

यशराज के बैनर तले बन रही ये फिल्म पहले ठग के नाम से बनने वाली थी। यह फिल्म ‘कन्फेशंस ऑफ अ ठग’ नाम की किताब पर आधारित है। फिलिप मेडोज़ टेलर का लिखा ये उपन्यास 1839 में प्रकाशित हुआ था। यह भारत में उस दौरान प्रचलित ठगी पर आधारित कहानी है । फिल्म की कहानी भी इसी उपन्यास से प्रेरित है, जिसमे सईद अमीर अली के जीवन और उसकी ठगी को दिखाया गया है। खास बात है कि यह किताब 19वीं सदी में ब्रिटेन की बेस्टसेलर किताब में थी। फिल्म में अमिताभ बच्चन और आमिर खान मुख्य भूमिका में दिखाई देंगे। इस फिल्म में केटरीना कैफ और फातिमा सना शेख भी मुख्य भूमिका निभा रही है। किताब के अनुसार अमीर अली के माता-पिता को लूटा और मार दिया जाता है जिसके बाद अमीर खुद 700 लोगों की हत्याएं करता है। उसके माता-पिता के मर जाने के बाद इस्माइल नाम का ठगी उसे पालता है। सूत्रों की अगर मानें तो अमीर का किरदार आमिर निभा रहे हैं और इस्माइल का किरदार अमिताभ बच्चन निभा रहे हैं। फिल्म में भारी एक्शन देखने को मिलेगा जिसके लिए सभी सितारों ने एक्शन वर्कशॉप अटेंड की थी। इस फिल्म का निर्देशन करेंगे विक्टर ,जिनका पूरा नाम विजय कृष्ण आचार्य है। उन्होंने धूम फिल्म की सीरीज़, रावण और गुरु जैसी फिल्मों के डायलॉग लिखे थे और धूम 3 और टशन जैसी फिल्मों का निर्देशन किया है। फिल्म इस साल दीपावली पर रिलीज़ होगी।

जाहिर है कि इस साल बॉलीवु़ड के पास डकैतों की बहुत सी कहानियां कहने के लिए है। देखना होगा कि कौन का डकैत बॉक्स ऑफ़िस पर ज्यादा डकैती कर पाता है।