बॉलीवुड सॉन्ग्स के ऐसे नए अंदाज़, जो आपके दिल को छू जाएंगे

पुराने गानों को नए ज़माने का रंग देकर इन सिंगर्स ने किया है ऐसा काम, जिसे सुनकर आपका दिल खुश हो जाएगा

 

पुराने सदाबहार गीत, जिसे सुनकर हमारे माता-पिता बड़े हुए हैं। ऐसे गीत जो भले ही हमारे पैदा होने से पहले रिलीज़ हुए हों, लेकिन आज भी हम उन्हें गुनगुनाते हैं। क्या वजह है इसकी? यह गीत हैं ही ऐसे जो कोई एक बार सुन ले, वह फिर कभी इन्हे गुनगुनाने से खुद को रोक नहीं पाएगा।

लता मंगेशकर, आशा भोसले, किशोर कुमार, मोहम्मद रफ़ी ये गायक अपने गानों में अपनी झलक छोड़ चुके हैं, जो हमारे दिल तक पहुंचती है। लेकिन इन गानों को नया रूप देकर एक बार फिर इन्हें आज की जेनरेशन तक पहुंचाने का काम किया है आज के कुछ युवा संगीत प्रेमियों ने। जिन्होंने अपने अलग अंदाज़ में इन गानों को बनाकर हमें पुराने दिन याद दिला दिए हैं, जब हम इन गीतों को अपने माता पिता के साथ बैठ कर सुना करते थे।

इन गानों को कुछ लोग कवर्स, तो कुछ रीमिक्स के नाम से जानते हैं। आइए जानते हैं ऐसे ही कुछ गाने, जो हैं तो पुराने, लेकिन इन्हें नए अंदाज़ के साथ पेश किया गया है।

क्या हुआ तेरा वादा

फिल्म ‘यादों की बारात’ का फेमस गाना, क्या हुआ तेरा वादा, जिसे मोहम्मद रफ़ी ने अपनी आवाज़ से सजाया था , यह लोगों का ऑल टाइम फेवरेट गाना है। इसे एक नया रूप देते हुए सिंगर रिषभ तिवारी ने अपने सुरों से सजाया है। इस गाने को बनाया है तरुण शर्मा ने और गाने के लफ़्ज़ों को नया रूप दिया है मुनव्वर सादात ने। इस गाने को सुनने के बाद कोई भी इसे गुनगुनाने से खुद को नहीं रोक पाएगा।

आफ़रीं – आफ़रीं

नुसरत फतेह अली खान साहब का गाया हुआ यह गाना कई सालों से लोगों का दिल बहलाता रहा है। लेकिन इस गाने को एक बार फिर हमारे ज़हन में ताज़ा किया है साकार आप्टे ने। उनकी सुरीली आवाज़ में इस गाने को सुनकर आपका दिल खुश हो जाएगा।

ये रातें ये मौसम

किशोर कुमार और आशा भोसले की सुरीली आवाज़ में रिलीज़ हुए इस गाने की बात ही निराली है। यह एक ऐसा रोमांटिक गाना है, जिससे आप जब चाहे तब गुनगुना सकते हैं। फेमस बैंड ‘सनम’ ने इस गाने को रीक्रिएट कर एक नया रूप दिया है। इस गाने को सुरों से सजाया है सनम पुरी और सिमरन सहगल ने।

आप भी सुनिए पुराने गानों के यह नए अंदाज़, जिसे सुनने के बाद आपका दिन बन जाएगा।