सिर्फ दोस्तों के साथ जाकर देखें डेडपूल 2 नहीं तो शर्म के मारे हो जाएंगे पानी पानी

रणवीर की आवाज़ लुभाएगी, लेकिन अवेंजर्स को पीछे छोड़ पाना मुश्किल

 
deadpool-movie-poster

डेडपूल 2 में हर वह चीज ज़्यादा है, जिसकी आपने उम्मीद नहीं की होगी। ज़्यादा म्यूटेंट, ज़्यादा एक्शन और हां ज़्यादा गालियां भी। डेडपूल 2 में रणवीर की आवाज़ ने रयान रेनॉल्डस के किरदार में जान डाल दी है। रणवीर की एनर्जी उनकी आवाज़ में झलकती है। जाहिर है कि इस एक्शन से भरपूर डेडपूल 2 के लिए रणवीर की आवाज़ एकदम फिट है। यह फिल्म एक्स -मैन फिल्म श्रृंखला की ग्यारहवीं फिल्म है और साल 2016 में रिलीज़ हुई फिल्म डेडपूल की अगली कड़ी है। डेविड लीच निर्देशित इस फिल्म की कहानी रेट रीज़, पॉल वर्निक और रयान रेनॉल्डस ने लिखी है।

फिल्म की कहानी

साल 2016 में डेडपूल ने बेहतरीन कमाई की थी। यह फिल्म कहानी के तौर पर उस फिल्म से एक कदम आगे है। फिल्म में डेडपूल बना वेड विल्सन ( रयान रेनॉल्डस) एक बच्चे को बचाने के लिए और म्यूटेंटस के साथ हाथ मिला लेता है। खास बात है कि रसेल (जूलियन डेनिसन) नाम का यह बच्चा भी म्यूटेंट है। वेड उसे केबल (जोश ब्रोलिन) नाम के एक जॉइंट म्यूटेंट से बचाना चाहता है, जो इन सबसे ज्यादा खतरनाक है। फिल्म की शुरुआत में ही वेड का सरकास्म आपको इस बात का अंदाजा दे देता है कि आप आने वाले 2 घंटे लाफिंग रोलर कोस्टर राइड पर है। अपनी लेडी लव वनेसा (मोरेना बैक्करीन) को खो देने के बाद वेड का काम सिर्फ शराब पीना और इधर उधर टाइम पास करना है, लेकिन अचानक ही वो एक्स मैन के साथ इंटर्न बनकर पहुंच जाता है और उनके साथ मिलकर रसेल नाम के बच्चे को रोकते हुए कुछ ऐसा कर बैठता है कि उसे और रसेल दोनों को जेल जाना पड़ता है। कहानी में ट्विस्ट तब आता है, जब भविष्य से अतीत में केबल आता है। रसेल को उससे बचाने के लिए वेड अपनी एक्सफोर्स नाम की टीम तैयार करता है। इस टीम की सबसे खास मेंबर है डोमिनो (ज़ज़ी बीटज़)। जिसकी सुपर पावर केवल लक है। यकीन मानिए डोमिनो की सुपर पावर आपको भी लुभाएगी। वेड की निकम्मी टीम (यह फिल्म देख कर आपको पता चलेगा कि वह निकम्मी क्यों है) उसे हराती है या बचाती है? यह देखना मज़ेदार है।

फिल्म की खासियत

deadpool-movie-recieved-a-certificate
फिल्म को ए सर्टिफ़िकेट मिलने के कारण बच्चों के लिए यह फिल्म नहीं है

फिल्म की ख़ासियत है उसका व्यंग्य। फिल्म का हिंदी में किया गया अनुवाद आप को हंसाएगा ज़रुर। वेड की हाज़िरजवाबी और उसके ताने आपको गुदगुदाएंगे। फिल्म में बेहतरीन एक्शन है। फिल्म की हिंदी डबिंग में भी फिल्म के इस व्यंग्य को ज़िंदा रखने की कोशिश की गई है। इंडस्ट्री की कई फिल्में और किरदारों पर भी व्यंग्य किया गया है। फिल्म में कई ऐसे किरदार है, जो आपको पसंद आएंगे। डेडपूल को सवारी देने वाला दोपींदर(करण सोनी) का किरदार भी आपको गुदगुदाता है।

फिल्म में क्या है बुरा

deadpool-2-moive
फिल्म में ढेरों गालिया है।

फिल्म अपने वयंग्य को बरकरार रखने के लिए बीच-बीच में काफी चीप और डबल मीनिंग हो जाती है। दोस्तों के साथ बैठकर फिल्म देखते हुए भी कहीं कहीं आपको शर्म आती है। फिल्म के व्यंग्य को बरकरार रखने के लिए उसे डबल मीनिंग के बिना भी दिखाया जा सकता था। कई जगह आपको डबल मीनींग बातें और गालियां काफी ओवर लगती है।

क्या फिल्म देखनी चाहिए

should-you-watch-deadpool-2-or-not
इस हफ्ते बॉलीवुड की कोई बड़ी रिलीज़ न होने की वजह से फिल्म को हो सकता है फायदा

आप अपने दोस्तों की गैंग के साथ इस फिल्म का मज़ा ले सकते हैं, लेकिन सावधान अगर आपको डबल मीनिंग बातें और गालियां पसंद नहीं है तो डेडपूल के पास बिल्कुल मत जाइएगा। हालांकि ए सर्टीफिकेट मिलने के कारण इस फिल्म को फैमिली ऑडियंस या बच्चे नहीं मिलेंगे, जिसकी वजह से यह एवेंजर्स का आंकड़ा पार कर पाए यह मुश्किल है। छुट्टीयों और खास कर इस हफ्ते बॉलीवुड में कोई भी बड़ी रिलीज़ नहीं है, जिसके चलते इस फिल्म को अच्छा बिज़नेस मिलने की उम्मीद है। हॉट फ्राइ़डे टॉक्स इस फिल्म को 3 स्टार देता है।