क्यों खास है रणवीर की अगली फिल्म गली ब्वॉय?

रणवीर और आलिया की इस फिल्म के बारे में क्या जानते हैं आप?

 

आज कई दिनों के इंतज़ार के बाद आखिरकार फैंस के सामने रणवीर और आलिया की फिल्म गली ब्वॉय की एक झलक आ ही गई। रणवीर सिंह की इस फिल्म ने इन दिनों बॉलीवुड के गलियरों में बज बनाया हुआ है। यही वजह है कि इस फिल्म को लेकर चर्चाओं का बाज़ार गर्म है। आइये जानते हैं रणवीर और आलिया की इस फिल्म को लेकर ख़ास बात।

क्या है फिल्म की कहानी?

मुंबई के स्लम में रहनेवाले स्ट्रीट रैपर्स की ये कहानी है। ये कहानी रियल लाइफ से प्रेरित है, जिसमें उन लोगों की कहानी बताई गई है, जो गरीबी से लड़-झगड़कर अपने सपनों की उड़ान भरते हैं और सपनों को पूरा करने का हौंसला रखते हैं। इस फिल्म की कहानी नावेद शेख उर्फ़ नेज़ी और विवियन फर्नांडीज़ उर्फ़ डिवाइन के इर्द-गिर्द घूमती नज़र आएगी। वहीं बाकी रैपर्स की कहानी को भी फिल्म में दिखाया जाएगा।

किस से प्रेरित है गली ब्वॉय के किरदार?

 

View this post on Instagram

 

❤🎧 #GullyBoy #14thFeb @ritesh_sid @zoieakhtar @faroutakhtar @excelmovies #TigerBaby @aliaabhatt @zeemusiccompany

A post shared by Ranveer Singh (@ranveersingh) on

फिल्म का मुख्य किरदार नेज़ी से प्रेरित है, जो कुर्ला चॉल में रहने वाला था, वह 13 साल की उम्र से मशहूर रैपर टेम्प्रेचर का फैन था। इसी की वजह से वह अपनी ज़िन्दगी का मकसद रैपर बनना मानने लगा। इसके बाद नेज़ी ने इंग्लिश में रैप करने की महारत हासिल की और अपना पहला गाना आफत बनाया, जिसे कुछ ही दिनों में लाखों लोगों का प्यार मिला। गली ब्वॉय में रणवीर नेज़ी के किरदार में नज़र आएंगे। वहीं डिवाइन की कहानी भी कुछ ऐसी ही है, जिसका किरदार आलिया निभाएंगी।

रणवीर और आलिया ले रहे हैं स्पेशल ट्रेनिंग

दिल धड़कने दो की एडिटिंग के समय ज़ोया अख्तर ने नेज़ी का गाना आफत सुना, जिसके बाद वे उनसे मिली और उनकी कहानी जानी। तब से ही ज़ोया उन पर फिल्म बनाना चाहती थीं। वहीं इस फिल्म में ज़ोया ने नेज़ी के कुछ गाने भी लिए। आपको जान कर हैरानी होगी कि इस फिल्म के लिए नेज़ी और डिवाइन आलिया और रणवीर को ट्रेनिंग दे रहे हैं। खास तौर पर रणवीर ने इस रोल के लिए अपना काफी वज़न घटाया है। फिल्म में रणवीर और आलिया के अलावा कल्कि केकलां भी दिखाई देगी। गली ब्वॉय 14 फरवरी, 2019 के दिन रिलीज़ होगी।