वीडियो: गेम ऑफ़ थ्रोन्स का आखिरी सीज़न होगा अंतिम पड़ाव!

गेम ऑफ़ थ्रोन्स का टीज़र हो चुका है रिलीज़

 
credit: amusl.com

विंटर इज़ कमिंग! इस डायलॉग को आपने कई बार सुना होगा। गेम ऑफ़ थ्रोन्स, जिसके पिछले सात सीज़न छोटे परदे पर सुपरहिट साबित हुए हैं, अब अपने अगले और अंतिम पड़ाव की ओर चल पड़ा है। इस नए सीज़न का टीज़र हाल ही में सोशल मीडिया पर रिलीज़ किया गया है, जिसके बाद गेम ऑफ़ थ्रोन्स के फैंस के बीच उत्साह संभाले नहीं संभल रहा है। लोग बेसब्री से इस सीज़न का इंतज़ार कर रहे हैं। आप भी देखिये नए सीज़न का एक दम ब्रांड न्यू टीज़र!

क्या ख़ास है इस टीज़र में?

जैसा कि आपने इस टीज़र में देखा, स्टार्क फॅमिली यानी कि सांसा, आर्या और जॉन स्नो के सामने कुछ ऐसे राज़ उजागर हुए, जिसके बारे में उन्होंने कल्पना नहीं की थी। लेकिन वहीं उनके तरफ बढ़ रहे खतरे को वे अच्छी तरह से जान गए हैं। और इसलिए वे इस खतरे का सामना करने के लिए तैयार दिखाई दे रहे हैं। 90 सेकंड के इस टीज़र को लोग बेहद पसंद कर रहे हैं।

ये है सीज़न की खासियत

इस सीज़न की ख़ास बात ये है कि इसमें सिर्फ 6 एपिसोड होंगे। इन एपिसोड की ख़ास बात ये है कि एक-एक एपिसोड डेढ़ घंटे का होगा। इसका मतलब ये है कि इसका हर एक एपिसोड एक फीचर फिल्म की तरह माना जाएगा। यानी दर्शक हर एपिसोड के बाद गेम ऑफ़ थ्रोन्स की थियोरी को और भी अच्छी तरह से समझ पाएंगे।

क्या है गेम ऑफ़ थ्रोन्स?

गेम ऑफ़ थ्रोन्स छोटे परदे पर आनेवाला एक शो है, जिसे जॉर्ज आर आर मार्टिन की नॉवेल की सीरीज़ द सॉन्ग ऑफ़ फायर एंड आइस की तर्ज़ पर बनाया गया है। इसके अब तक 7 सीज़न आ चुके हैं और अप्रैल 14 से इसका आठवां और अंतिम सीज़न रिले किया जाएगा। इसकी कहानी वेस्ट्रोज़ साम्राज्य की है, जिसके आयरन थ्रोन यानी कि तख़्त की लड़ाई छिड़ी हुई है। इसके अंतर्गत कई राज्य हैं, जिसके कई किरदार हैं और उनके बीच है जानलेवा राजनीति।

यदि आपने अब तक यह सीरीज़ नहीं देखी है, तो आपके लिए यह अच्छा टीवी शो साबित होगा। इस पूरी सीरीज़ को आप ऑनलाइन देख सकते हैं।