गोल्ड के सॉन्ग लॉन्च पर मौनी संग मेज़ पर चढ़ खूब नाचे अक्षय कुमार

फिल्म ‘गोल्ड’ के म्यूज़िक लांच के समारोह में खूब मची धूम, फिल्म के पहले गीत “नैनो ने बांधी” को किया जा रहा है काफी पसंद

 
0b3202f2-naino-ne-baandhi-song-from-gold-movie-640x480-560x420

15 अगस्त को अक्षय कुमार की फिल्म गोल्ड रिलीज़ होने वाली है। इस फिल्म का म्यूज़िक लॉन्च मुंबई में 6 जुलाई को किया गया। इस मौके पर फिल्म के पहले गीत ‘नैनों से बांधी’ को लाइव परफॉर्म किया गया। साथ ही फिल्म के एक और गीत को परफॉर्म किया गया। फिल्म के इस गीत पर अक्षय कुमार मेज़ पर चढ़ मौनी के साथ नाचने लगे, और खूब धमाल मचाया।

इस रेट्रो गीत के अलावा शुक्रवार को फिल्म का पहला गीत ‘नैनों ने बांधी’ को भी सोशल मीडिया पर लॉन्च किया गया। यह गीत YouTube पर काफी ट्रेंड हो रहा है। कोलकाता की सड़कों पर फिल्माए गए इस गीत में, अक्षय कुमार और मौनी रॉय का रेट्रो लुक देखने को मिल रहा है। उस गीत को यासिर देसाई ने गाया है और संगीत दिया है आरको ने।

यह फिल्म 1948 में बेस्ड है, जब भारत ने आज़ादी के बाद ओलंपिक्स में अपना पहला गोल्ड मेडल जीता था। स्पोर्ट्स पर आधारित इस फिल्म का ‘नैनों ने बांधी’ पहला गीत है, जो काफी रोमांटिक है। फिल्म में अक्षय कुमार एक कोच की भूमिका निभा रहे हैं, जो आज़ाद हो चुके भारत की हॉकी टीम (जो बंटवारे की वजह से आधी पाकिस्तान, तो आधी भारत में है) को इकट्ठा कर, भारत को ऐतिहासिक जीत दिलाने की ठान लेता है और भारत को पहला गोल्ड दिलाता है। अक्षय का मानना है, “ गोल्ड किसी भी देश के लिए काफी मायने रखता है, लेकिन नहीं भी मिले तो भी निराश नहीं होना चाहिए। मैं चाहता हूं कि इस फिल्म के बाद हॉकी को बढावा मिले, लेकिन मैं मानता हूं कि सिर्फ हॉकी ही नहीं, क्रिकेट को साईड में कर, जो भी अलग अलग खेल है, उन सबको बढ़ावा मिलना चाहिए। ये फिल्म है कि कैसे एक खेल, पूरे देश को एक कर देता है और गोल्ड जीतता है, तो वह ताकत किसी भी खेल में है।”

खास बात है कि 13 जुलाई को दिलजीत दोसांझ की फिल्म ‘सूरमा’ रिलीज़ हो रही है। वह फिल्म भी हॉकी प्लेयर संदीप सिंह पर आधारित है। अगले महीने आ रही यह फिल्म ‘गोल्ड’ भी हॉकी पर ही आधारित है, लेकिन पिछले कुछ समय से इस बात की चर्चा चल रही है कि हॉकी के खेल को राष्ट्रीय खेल का दर्जा दिया जाना चाहिए। इस बारे में अक्षय का कहना है, “ यह सबसे पुराना खेल है, मुझे उम्मीद है कि इस फिल्म के बाद हॉकी को वो दर्जा मिल जाएगा, जो उसे अभी तक नहीं मिला है।”

इस फिल्म का निर्देशन रीमा कागती ने किया है। बतौर अभिनेत्री यह मौनी राय की पहली फिल्म हैं। इस फिल्म में अक्षय और मौनी के साथ साथ, कुनाल कपूर , अमित साड भी मुख्य भूमिका में हैं।