11 साल बाद एक बार फिर साथ काम करेंगे सलमान और संजय लीला भंसाली

सलमान जल्द ही बॉक्स ऑफिस पर लेकर आ रहे हैं बड़ा धमाल

 

स्टार सलमान खान की फ़िल्में बॉक्स ऑफ़िस पर 100 करोड़ी फिल्मों के नाम से जानी जाती हैं। इन दिनों भी सलमान अपनी आने वाली फिल्मों के बारे में मीडिया से चर्चा में मग्न हैं। अपनी फिल्मों को प्रमोट करने के दौरान सलमान उनसे गुफ्तगू करते हैं, जिसमें कई बार वे अपने फ्यूचर प्लान्स के बारे में भी जानकारी दे देते हैं। इस बार भी बिल्कुल ऐसा ही हुआ है। सलमान ने हाल ही अपने एक इंटरव्यू के दौरान एक बड़ा खुलासा किया है, जिसका इंतज़ार लोग लम्बे समय से कर रहे थे। हम बात कर रहे हैं संजय लीला भंसाली और सलमान खान के साथ काम करने के बारे में। जी हां, सलमान ने हाल ही में सबके सामने कबूल किया है कि वे अपने पुराने दोस्त और एक समय पर उनके चहेते डायरेक्टर रह चुके संजय लीला भंसाली के साथ काम करने वाले हैं।

फिर साथ होंगे दो बड़े नाम

करीब 11 साल बाद सलमान ने डायरेक्टर संजय लीला भंसाली के साथ अपने सारे गिले-शिकवे दूर कर उनकी फिल्म करने का फैसला किया है। हाल ही में एक इंटरव्यू में सलमान ने बताया कि वह संजय लीला भंसाली के साथ एक फिल्म करने वाले हैं। हालांकि उन्होंने इससे ज़्यादा कोई भी बात इस विषय पर नहीं की, लेकिन उनका संजय के साथ काम करना ही अपने आप में एक बड़ी खबर है क्योंकि सभी जानते हैं कि सलमान और संजय लीला भंसाली के रिश्तों के बीच खटास के बाद दोनों के एक साथ काम करने की कोई उम्मीदें नहीं थी।

सलमान के साथ हुई थी झड़प
ऐश्वर्या की वजह से सलमान देवदास में काम करने को उतावले थे

वैसे तो सलमान और भंसाली के बीच झड़प की कई वजह सामने आई थीं, लेकिन जिस खबर ने लोगों का ध्यान अपनी ओर खींचा, वह थी संजय लीला भंसाली की फिल्म देवदास। कहा जाता है कि सलमान देवदास में लीड रोल करना चाहते थे, लेकिन संजय लीला भंसाली ने उनकी बात को नज़रअंदाज़ करते हुए शाहरुख़ को साइन कर लिया। जिसकी वजह से सलमान का गुस्सा भंसाली पर टूट पड़ा। कहा जाता है कि ऐश्वर्या की वजह से सलमान देवदास में काम करने को उतावले थे, लेकिन उनकी इच्छा पूरी नहीं हो पाई। हांलाकि इस फिल्म के बाद दोनों ने फिल्म ‘सांवरिया’ में भी साथ में काम तो ज़रुर किया, लेकिन ख़बरें है कि सेट पर दोनों की वह दोस्ती फिर ना दिख सकी और दोनों के बीच की अनबन बरकरार रही।

दोनों की इससे पहले साथ में आई फिल्में

सलमान और भंसाली की जोड़ी की पहली फिल्म साल 1996 में रिलीज़ हुई ‘खामोशी’ थी, इस फिल्म से संजय लीला भंसाली ने बतौर निर्देशक इंडस्ट्री में डेब्यू किया था। यह फिल्म भले ही बॉक्स ऑफ़िस पर नहीं चली, लेकिन सलमान और संजय की जोड़ी की साल 1999 में रिलीज़ हुई फिल्म ‘हम दिल दे चुके सनम’ ने कई रिकार्ड तोड़ दिए। यह फिल्म सलमान और संजय दोनों के लिए कामयाबी की सीढ़ी साबित हुई। इस फिल्म ने दोनों के बीच दोस्ती को और मज़बूत बनाया और दोनों को बॉलीवुड में मशहूर भी। साल 2007 में आई भंसाली की फिल्म ‘सांवरिया’ में भी सलमान ने एक अहम भूमिका निभाई थी। अब सलमान जल्द ही  संजय लीला भंसाली के साथ नए प्रोजेक्ट में हाथ मिलाने को तैयार है।

अब ये तो वक्त ही बताएगा कि संजय और सलमान की जोड़ी बड़े परदे पर क्या कहर ढाती है। तब तक के लिए उनके फैंस के पास इंतज़ार करने के अलावा और चारा भी क्या है?