क्यों चाहते है शशांक की जान्हवी की तुलना श्रीदेवी के साथ ना हो

सैराट की रीमेक बनाउं या कोई और फिल्म, रिस्क तो हर फिल्म में है

 
shashank-khaitan

‘हम्पटी शर्मा’ और ‘बद्रीनाथ की दुल्हनियां’ जैसी फिल्में बनाने वाले शशांक उन यंग फ़िल्मकारों में से है, जिनकी फिल्मों का दर्शकों को बेसब्री से इंतज़ार रहता है। कोलकाता में जन्मे और नासिक में पले बढ़े शशांक को बचपन से ही स्पोर्टस का शौक रहा, उन्होनें डांस की भी ट्रेनिंग बचपन से लेना शुरु कर दिया था। खेल और डांस के सिलसिले में पूरे देश में घूम चुके शशांक के मुताबिक, उन्हे देशभर में घूमने की वजह से बहुत कुछ सीखने को मिला, जो उनकी फिल्मों में भी झलकता है।

‘धड़क’ के बाद कोई सीक्वल, रीमेक या अडेप्टेशन नहीं बनाउंगा

jhanvi-and-shashank-dhadak
करण पहले तैयार नहीं थे फिल्म ‘सैराट’ की रीमेक बनाने के लिए

साल 2016 की नेशनल अवार्ड जीत चुकी मराठी फिल्म ‘सैराट’, उन क्लासिक फिल्मों में है, जो लोगों के मन के घर कर चुकी है। ऐसी फिल्म पर रीमेक बनाना वाकई आसान काम नहीं था। दरअसल फिल्म के निर्माता करण जौहर, शुरुआत में सैराट का रीमेक बनाने के लिए तैयार नहीं थे, लेकिन शंशांक ने जब फिल्म में किए जाने वाले बदलावों के बारे में बताया, तब वह तैयार हुए। शशांक कहते हैं, “ रिस्क तो किसी भी तरह की फिल्म बनाने में है, आप रीमेक बनाओ या फिर ओरिजनल। आपका कंटेंट अच्छा होगा, तो सभी को पसंद आएगा। लेकिन इस फिल्म के बाद मैंने ठान लिया है कि दुल्हनियां की फ्रेंचाइज़ी छोड़ कर, मैं कोई भी सीक्वल, अडेप्टेशन और रीमेक नहीं बनाउंगा।”

जान्हवी की तुलना श्रीदेवी से ना हो

dhadak-movie-still
फिल्म ‘धड़क’ हिट रही तो शंशाक के लिए बॉक्स ऑफिस पर हेट्रिक होगी

शशांक ने इससे पहले अपनी दो फिल्मों में वरुण धवन और आलिया भट्ट जैसे कलाकारों के साथ काम किया है। यह पहली बार है कि वह नए सितारों के साथ काम कर रहे हैं। शशांक मानते है कि नए सितारों की सबसे बड़ी बात है कि वह सब कुछ सीखने के लिए तैयार रहते हैं। ईशान और श्रीदेवी की बेटी जान्हवी के साथ काम कर रहे शशांक का मानना है कि किसी की भी तुलना श्रीदेवी के साथ हो , ये बहुत अच्छी बात ज़रुर है, लेकिन वो नहीं चाहते कि जान्हवी को लोग उनकी मां से कम्पेयर करे। “ जान्हवी बेहतरीन एक्टर है, उनकी मां और पिता की जर्नी अलग थी, यह उनकी जर्नी है। लोग उनकी फिल्म देखे और फिर निर्णय ले। मैं तो यही कहूंगा कि वह एक बेहतरीन एक्ट्रेस हैं।”

इन दिनों स्पोर्टस की बॉयोपिक का चलन है। बचपन से स्पोर्टस में दिलचस्पी रखने वाले शंशांक भी एक अच्छी कहानी मिलने पर, स्पोर्टस पर फिल्म बनाना चाहते हैं। फिलहाल तो उनकी ‘धड़क’ 20 जुलाई को रिलीज़ के लिए तैयार है।