यह छोटा स्पाइडर मैन बातों ही बातों में बच्चों को बहुत कुछ सीखा जाएगा

स्पाइडर मैन इनटू द स्पाइडर- वर्स क्रिसमस का बच्चों के लिए है बेहतरीन तोहफ़ा है

 
Spiderman-into-the-spider-verse-1-640x480

मन में ठान लिया जाए तो कुछ भी किया जा सकता है। स्पाइडर मैन इनटू द स्पाइडर-वर्स, मार्वल इसी संदेश के साथ 14 दिसंबर को थियेटर में रिलीज़ हो रही है। मार्वल की यह फिल्म एक परफेक्ट सुपर हीरो फिल्म है, जिसे परिवार के साथ बैठकर हंसी और ठहाके लगाते हुए देखा जा सकता है। फिल्म में बेहतरीन एनिमेशन और एक्शन के साथ साथ बच्चों के लिए एक प्यारा संदेश भी है।

जब किंगपिन सभी डायमेंशन यानी यूनिवर्स को अपने कंट्रोल में करना चाहता है, तब दूसरी डायमेंशन के स्पाइडर मैन एक साथ एक ही रियल डायमेंशन में आ जाते है और यहां पर होने वाली तहस-नहस को बचाते हैं, यही इस फिल्म की कहानी है। फिल्म की असली स्पाइडर मैन पीटर पारकर नहीं, बल्कि मार्वल कॉमिक्स का मुख्य किरदार माइल्स मोरालेस है, जिसे शमिक मुरे ने आवाज़ दी है। माइल्स मोरालेस एक टीन एज़र लड़का है, जिसे एक रेडियोएक्टिव स्पाइडर आकर काट लेता है, उसके बाद उसे खुद में सुपरपावर्स का एहसास होता है, वह सुपर पावर के साथ डील करना सीखता है और बाकी यूनिवर्स से आए स्पाइडर मैन के साथ मिलकर किंगपिन के प्लान को असफल कर अपने साथी स्पाइडर मैन को उनके डाइमेंशन में वापस भेजता है। 2 घंटे की इस कहानी में कई इमोश्न, कई हंसी के पल और ढेरों इंस्पायर कर देने वाले डायलॉग सुनने को मिलेंगे।

spider-man-spider-verse-animated-500x360
ये फिल्म मार्वल कॉमिक्स के किरदार माइल्स मोरालेस से इंस्पायर है

इस फिल्म की खास बात है इस फिल्म की कहानी, जिसका श्रेय फिल लार्ड को जाता है। फिल्म का एक और बेहतरीन हिस्सा है अलग अलग डायमेंशन से आए स्पाइडर मैन, जो अलग अलग अवतार में है। फिल्म का एनिमेशन खास कर के किंगपिन के साथ के एक्शन सीन्स, डायमेंशन का एक दूसरें में मिलना, रियल अर्थ पर तबाही जैसे कई दृश्यों का एनिमेशन काफी खूबसूरत है। फिल्म के मुख्य किरदार माइल्स को जिस तरह से निर्देशकों ने दिखाया है, उससे कोई भी बच्चा आसानी से रिलेट कर सकता है। फिल्म में माइल्स और पीटर पारकर के बीच के संवाद खास कर के जब पीटर उसे खुद जैसा नहीं, बल्कि उसके जैसा ही स्पाइडर मैन बनने की सलाह देता है, या फिर आखिर में आता नेरेशन भी सभी को यहीं सीख देता है कि हर किसी में कहीं ना कहीं छिपी हुई सुपर पावर है, बस उसे पहचानने की ज़रुरत है, वह सभी सीन्स काफी इंस्पायरिंग है।

क्रिस्मस की छुट्टीयों से पहले 14 दिसंबर को रिलीज़ हो रही यह फिल्म आपकी छुट्टीयों को खास कर सकती है क्योंकि इस फिल्म को पूरे परिवार के साथ देखा जा सकता है। हॉट फ्राइडे टॉक्स इस फिल्म को 4 स्टार देता है।