दिसंबर में कौन-कौन सी फिल्में बॉक्स ऑफ़िस पर होगी रिलीज़?

शाहरुख ज़ीरो बन कर तो रणवीर सिंह सिम्बा बनकर बॉक्स ऑफिस पर आएंगे, साथ ही छाए रहेंगे प्राइम मिनीस्टर

 
upcoming-movies-in-december-640x480

दिसंबर महीना साल का आखिरी महीना है और खास बात है कि हर साल दिसंबर में किसी ना किसी खास और बड़ी फिल्म को रिलीज़ किया जाता है। इस साल दिसंबर में कुल छह बड़ी फिल्में रिलीज़ के लिए तैयार है। जहां शाहरुख की ‘ज़ीरो’ का लोग बेसब्री से इंतज़ार कर रहे हैं, वहीं सैफ अली खान की बेटी सारा की पहली फिल्म ‘केदारनाथ’ का भी लोगों को बेसब्री से इंतज़ार है। इन दोनों ही फिल्म के साथ दुल्हे राजा रणवीर सिंह की फिल्म ‘सिम्बा’ से भी लोगों को बहुत सी उम्मीदें है। खास बात है कि इस फिल्म में भी रणवीर के साथ सारा अली खान मुख्य भूमिका में है। देखा जाए को यह महीना सारा अली खान के लिए काफी उम्मीदों वाला महीना है। जहां एक तरफ वो दिसंबर में बॉलीवुड में डेब्यू कर रहीं हैं, वहीं इस महीने उनकी एक नहीं, बल्कि दो दो फिल्में रिलीज़ हो रही हैं।

दिसंबर के पहले हफ्ते ही बालीवुड में हो जाएगी नए मेंबर की एन्ट्री


635a0c7b-kedarnath-movie-trailer-500x360
सारा अली खान के लिए यह महीना खास है।

दिसंबर के पहले ही हफ्ते यानी 7 दिसंबर को तीन फिल्में रिलीज होंगी ‘केदारनाथ’ ‘रंगीला राजा’ और द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर। सबसे पहले बात करते हैं फिल्म केदारनाथ की। सुशांत सिंह राजपूत और सैफ अली खान की बेटी सारा अली खान स्टारर इस फिल्म का काफी बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है। अभिषेक कपूर निर्देशित यह फिल्म साल 2013 में उत्तराखंड के केदारनाथ में आई त्रासदी पर आधारित है। इस फिल्म पर लोगों ने यह कह कर आपत्ति जताई थी कि यह फिल्म लव जिहाद की कहानी कहती हैं।

दूसरी फिल्म जो केदारनाथ के साथ रिलीज़ हो रही है वह है फिल्म ‘रंगीला राजा’। इस फिल्म में मुख्य कलाकार गोविंदा है और यह एक कॉमेडी फिल्म है। फिल्म में गोविंदा के साथ साथ शक्ति कपूर और प्रेम चोपड़ा भी मुख्य भूमिका में है। फिल्म मिशिका चौरसिया की बतौर अभिनेत्री पहली फिल्म होगी। यह फिल्म हाल ही में चर्चा में थी क्योंकि सेंसर बोर्ड के अध्यक्ष रह कई फिल्मों पर कैंची चला चुके पहलाज निहलानी को इस बात पर आपत्ति थी सेंसर बोर्ड के अध्यक्ष प्रसून जोशी ने उनकी फिल्म में 20 कट कैसे दे दिए।

प्राइम मिनीस्टर भी छाए रहेंगे बॉक्स ऑफिस पर


accidental-primeminister-500x360
जहां एक तरफ एक फिल्म पॉलीटिकल ड्रामा है, वहीं एक फिल्म सोशल इश्यू से डील करती हैं

दिसंबर के पहले हफ्ते अनुपम खेर अभिनीत फिल्म ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ भी रिलीज़ होगी। विजय गुट्टे निर्देशित यह फिल्म संजय बरुआ की इसी नाम से लिखी गई किताब पर आधारित है। फिल्म एक बायोग्राफिकल पॉलिटिकल ड्रामा है और अनुपम खेर ने एक्स प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का किरदार निभाया है।

राकेश ओम प्रकाश मेहरा की फिल्म ‘मेरे प्यारे प्राइम मिनीस्टर’ दिसंबर महीने के दूसरे हफ्ते यानी 14 दिसंबर को रिलीज़ होगी। यह एक बस्ती में रहते चार बच्चों की कहानी है। दरअसल फिल्म का मुख्य मुद्दा खुले में शोच करने की समस्या से जुड़ा है। इस फिल्म में एक बच्चा खुले में शौच जाने से इतना नाराज़ है कि वो प्रधानमंत्री को एक खत लिखता है।

तीसरा और चौथा हफ्ता ज़ीरो और सिम्बा के नाम


simba-ranveer-singh-500x360
इस साल सलमान और आमिर की फिल्मों से निराशा के बाद इन्ही दो फिल्मों से उम्मीदें है

दरअसल 21 और 29 दिसंबर को बॉलीवुड के दो बड़े सुपर स्टार की फिल्में बॉक्स ऑफ़िस पर रिलीज़ होगी। जहां क्रिसमस के मौके पर आन्नद एल राय ज़ीरो लेकर आ रहे हैं, वहीं नए साल की छुट्टीयों से पहले रोहित शेट्टी सिम्बा। ज़ीरो में शाहरुख खान ने बौने की भूमिका निभाई है और फिल्म में सलमान खान का भी छोटा सा रोल है। कैटरीना कैफ और अनुष्का शर्मा दोनों ने इस फिल्म में काम किया है।

सिम्बा एक एक्शन ड्रामा है, जो साल 2015 में रिलीज़ हुई तेलुगू फिल्म टेम्पर की रीमेक है। इस फिल्म में रणवीर और सारा अली खान मुख्य भूमिका में है। फिल्म का निर्देशन किया है रोहित शेट्टी ने।

ज़ाहिर है कि साल के इस आखिरी महीने हर किसी के लिए कुछ ना कुछ मनोरंजन बॉक्स ऑफ़िस पर है। आप इन में से किस फिल्म का इंतज़ार कर रहे है हमें ज़रुर लिखें।