जनवरी का पहला हफ्ता रहेगा सूखा

ठाकरे और झांसी की कहानी की बॉक्स ऑफ़िस पर एक साथ टक्कर

 
This New Year Breathe Better With These Plants In Your House

साल 2019 कई फिल्मों के आगाज़ का साल है। इस साल के पहले महीने यानी जनवरी में के पहले हफ्ते कोई भी बड़ी फिल्म रिलीज़ नहीं हो रही हैं, वहीं आखिरी महीने में यानी 25 जनवरी को एक साथ तीन फिल्में बॉक्स ऑफ़िस पर एक साथ रिलीज़ के लिए तैयार है। साल के इस पहले महीने कौन कौन सी फिल्में है, जिन पर आप अपना पैसा और समय खर्च कर सकते हैं। हम आपको बताते हैं।

जनवरी का पहला हफ्ता सूखा, तो दूसरे होगी फिल्मों की बारिश

11 जनवरी को एक साथ 4 फिल्में रिलीज़ होगी

Image Credit: Cinestaan & Coming Trailer

अक्सर जनवरी पहले हफ्ते को हिन्दी फिल्मों के लिए मनहूस माना जाता है। इस दिन कोई भी अपनी फिल्म को रिलीज़ करना टालता है। इस साल भी पहले हफ्ते के शुक्रवार यानी 4 जनवरी को कोई भी बड़ी फिल्म नहीं है, लेकिन जनवरी के दूसरे हफ्ते यानी 11 जनवरी को एक नहीं 4 चर्चित फिल्में रिलीज़ हो रही हैं। विक्की कौशल स्टार्रर ‘उरी’, अनुपम खेर की पूर्व प्रधानमंत्री की ज़िंदगी पर आधारित फिल्म ‘द एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर’, गोविंदा की ‘रंगीला राजा’ और नरगिस फकरी की होरर फिल्म ‘अमावस’ एक साथ रिलीज़ होगी।
उरी – यह फिल्म साल 2016 में जम्मू- कश्मीर के उरी शहर पर हुए आतंकी हमले पर आधारित है। जिसमें 19 जवान शहीद हो गए थे। जिसकी जवाबी कार्यवाही में भारत ने पीओके पर सर्जिकल स्ट्राइक कर आंतकी कैम्प खत्म कर दिए थे। फिल्म में विक्की के साथ साथ यामी गौतम और परेश रावल भी मुख्य भूमिका में है।

द एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर- अनुपम खेर अभिनीत इस फिल्म का ट्रेलर जब से रिलीज़ हुआ है, तभी से यह फिल्म चर्चा में है। यह फिल्म भारत के पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर लेखक संजय बारू की लिखी गई किताब पर आधारित है। फिल्म का निर्देशन विजय गुट्टे ने किया है।

रंगीला राजा- पहलाज निहलानी की इस फिल्म में गोविंदा ने मुख्य भूमिका निभाई है। यह फिल्म राजस्थान में रहते दो भाईयों की कहानी है। फिल्म का निर्देशन सिकंदर भारती ने क्या है। यह फिल्म पिछले साल यानी 2018 को नवंबर में रिलीज़ होने वाली थी, लेकिन सेंसर के मुद्दे को लेकर इस फिल्म को अब जनवरी में रिलीज़ किया जा रहा है।

अमावस – सचिन जोषी और नरगिस फाखरी अभिनीत यह फिल्म लंदन में रहती एक लड़की की कहानी है, जो अमावस्या की रात को एक भूतिया खंडहर में फंस जाती है। फिर क्या होता है इसी पर यह फिल्म है। फिल्म का निर्देशन भूषण पटेल ने किया है।

जनवरी के तीसरे हफ्ते आएंगे फ्रॉड सैयां

इस फिल्म का निर्माण प्रकाश झा और दिशा झा ने किया है

Image Credit: SantaBanta

जहां 11 जनवरी को एक साथ चार फिल्में रिलीज़ के लिए तैयार है, वहीं 18 जनवरी को सिर्फ एक ही फिल्म बॉक्स ऑफ़िस पर रिलीज़ होगी, वह है फ्रॉड सैयां। सौरभ श्रीवास्तव निर्देशित इस फिल्म में अरशद वारसी मुख्य भूमिका में है। यह फिल्म कहानी है राणा भोला प्रताप सिंह (अरशद वारसी) की, जो अलग अलग शहरों में लड़कियों को फंसा कर उनसे शादी कर लेता है।

जनवरी के चौथे हफ्ते ठाकरे और झांसी की लड़ाई बॉक्स ऑफिस पर

इस हफ्ते एक साथ तीन फिल्में रिलीज़ होगी

Image Credit: economictimes.indiatimes.com & Twitter

जनवरी के आखिरी हफ्ते यानी 25 जनवरी को एक साथ तीन फिल्में रिलीज़ के लिए तैयार है। बाला साहेब ठाकरे की ज़िंदगी पर बनी फिल्म ठाकरे, झांसी की रानी के जीवन पर आधारित फिल्म मर्णिकर्णिका, और इमरान हाशमी की चीट इंडिया, यह तीनों फिल्में इस दिन रिलीज़ होगी।

ठाकरे- हिंदी और मराठी दो भाषाओं में रिलीज़ होने वाली यह फिल्म दिवंगत शिवसेना प्रमुख बाला साहेब ठाकरे की ज़िंदगी पर आधारित है। फिल्म में ठाकरे की भूमिका अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने निभाई है और उनकी पत्नी मीना ताई का किरदार अमृता राव ने। फिल्म का निर्देशन अभिजीत पानसे ने किया है।

मर्णिकर्णिका द क्वीन ऑफ झांसी – झांसी की रानी की ज़िंदगी पर आधारित इस फिल्म का सभी को बेसब्री से इंतज़ार है। फिल्म में झांसी की भूमिका कंगना रानौत निभा रही है। यह एक बायोपीक है और फिल्म का निर्देशन खुद कंगना और कृश ने किया है।

चीट इंडिया- सोमिक सेन के निर्देशन में बनी यह फिल्म इमरान हाशमी की पहली होम प्रोडक्शन फिल्म है। फिल्म भारत की शिक्षा व्यवस्था पर सवाल उठाती है। इस फिल्म से इमरान काफी समय के बाद बड़े पर्दे पर आ रहे हैं।

ज़ाहिर है कि जनवरी के महीने में लोगों के पास मनोरंजन के लिए बहुत कुछ है। आप कौन सी फिल्म देखना पसंद करेंगे यह अब आप तय कीजिए और हो सके तो अपनी फिल्म की बुंकिग पहले ही करा लीजिए।