खाएं सालभर खाएं आइसक्रीम और कमाएं हज़ारों रूपए

आइसक्रीम टेस्टिंग का ये जॉब आपके लिए फायदेमंद साबित होगा

 

ठंडी-मीठी आइसक्रीम किसे पसंद नहीं? क्रीमी टेस्ट और अलग-अलग फ्लेवर्स से भरपूर ये आइसक्रीम गर्मियों में ठंडक देती है, साथ ही कुछ लोग इसे सर्दियों में भी खाना पसंद करते हैं। लेकिन अगर ऐसी ही आइसक्रीम खाने के लिए कोई आपको हज़ारों रूपए दे तो? है ना हैरानी की बात? लेकिन यह मज़ाक नहीं है। अगर आइसक्रीम खाना आपको बहुत पसंद है तो आपके लिए एक खुशख़बरी है। आइसक्रीम बनाने वाली एक मशहूर कंपनी ने आइसक्रीम खाने की नौकरी लोगों को देने की शुरुआत की है। इस काम के लिए लोगों को आपको अच्छी सैलरी भी दी जाएगी। इस जॉब के अंतर्गत आपको अलग-अलग तरह की आइसक्रीम का स्वाद चखना होगा और यही इस आपका काम होगा, जिसके लिए आपको हज़ारों की तनख्वाह दी जाएगी।

मिलेगी कितनी सैलरी?

icecream
यह कंपनी समय-समय पर ऐसी जॉब ऑफर निकालती रहती है।

दरअसल हैवमोर नाम की कंपनी में चीफ टेस्टिंग ऑफिसर की नौकरी ऑफर की जाती हैं, इस पोस्ट में आपको हैवमोर द्वारा लांच किये जा रहे नए फ्लेवर्स को चखना होता है और इस आइसक्रीम को खा कर उसके स्वाद के बारे में कंपनी को डिटेल देनी होती है। आप यकीन नहीं करेंगे, इस काम के लिए कंपनी आपको 10 या 20 नहीं, पूरे 40 हज़ार की सैलरी दे देती है। यह कंपनी समय-समय पर ऐसी जॉब ऑफर निकालती रहती है। इस नौकरी के तहत यहां आप जी भरकर आइसक्रीम खा सकते हैं और इसके लिए पैसे ले सकते हैं।

वर्त्तमान नौकरी को नहीं कहना होगा अलविदा

यदि आप सोच रहे हैं कि इसके लिए आपको वर्त्तमान नौकरी से हाथ धोना पड़ेगा, तो आप गलत हैं। यह एक पार्ट टाइम जॉब की तरह है। इसके लिए आपको आपकी मौजूदा नौकरी छोड़ने की ज़रूरत नहीं है। जब भी कंपनी अपने सोशल प्रोजेक्ट को प्लान करेगी, तो आप को आइसक्रीम टेस्टिंग के लिए खुद ही कॉल कर लेगी। इस दौरान आपको वहां रह कर आइसक्रीम टेस्ट करने के लिए कहा जाएगा।

कैसे करें अप्लाई?

Forget regular ice cream, gel yourself with gelatos
आइसक्रीम पाने की आकर्षित करती इस नौकरी को पाना आसान नहीं है।

इस जॉब के लिए अप्लाई करने के लिए कंपनी के पास एक वीडियो एप्लीकेशन भेजना होगा। इसके लिए सबसे पहले एक वीडियो बनाएं, जिसमे आप कंपनी को बताएंगे कि कैसे और क्यों आप इस जॉब के योग्य कैंडिडेट है। आपको आइसक्रीम के बारे में जो जानकारी है, उसे कंपनी तक पहुंचाना होगा। कंपनी इन वीडियो के आधार पर आपको सुनेगी और उसके बाद आपका चुनाव किया जाएगा। लेकिन इस जॉब पाने के लिए बेहद ज़रुरी है कि आपको आइस्क्रीम के बारे में जानकारी हो। आपको फूड या उसके प्रोडक्ट के बारे में ज्ञान होना चाहिए। जाहिर है कि आइसक्रीम पाने की आकर्षित करती इस नौकरी को पाना आसान नहीं है।

अब शायद आपके घरवाले भी आपको आइसक्रीम खाने से नहीं रोक सकेंगे! है ना?