अब दीपिका पादुकोण के नाम पर मिल रहा है डोसा, क्या खाना चाहेंगे आप?

दीपिका के अलावा इन सितारों के नाम से भी फेमस हैं डिशेज़

 

मारे बॉलीवुड के सितारे पूरी दुनिया में अपनी अदाकारी के लिए जाने जाते हैं। खास तौर पर अपनी फिल्मों की वजह से दुनिया भर के फैंस का प्यार उन्हें मिलता है। हाल ही में दीपिका की शोहरत का अंदाज़ा तब लोगों को हुआ, जब उनके नाम से यूएस के रेस्टोरेंट में एक डिश होने की बात सामने आई। ट्विटर के ज़रिये एक फैन ने बताया कि यूएस के एक रेस्टोरेंट में दीपिका पादुकोण डोसा सर्व किया जा रहा है, जिसकी कीमत 10 डॉलर है। इस ट्वीट पर दीपिका ने भी जवाब दिया है कि ‘नए साल की इससे बेहतर शुरुआत क्या होगी!’

ये तो थी दीपिका की बात, लेकिन बॉलीवुड के कई ऐसे एक्टर-एक्ट्रेस हैं, जिनके नाम से खाने की डिशेज़ फेमस हैं। आइये जानते हैं कौन सी हैं ये डिशेज़।

चिकन संजू बाबा

ओनर ने इस डिश का नाम चिकन संजू बाबा रख दिया
credit: toiimg.com

संजू बाबा के नाम से मुंबई के मोहम्मद अली रोड में एक रेस्टोरेंट में चिकन संजू बाबा कई सालों से सर्व किया जा रहा है। इस डिश को बनाने वाले रेस्टॉरेंट के ओनर का कहना है कि संजू बाबा ने उनके रेस्टोरेंट में खाना खाया था और उसी समय चिकन बनाने की रेसिपी भी बताई थी। जिसके बाद से ओनर ने इस डिश का नाम चिकन संजू बाबा रख दिया। यह डिश आज भी संजय दत्त बड़े प्यार से खाते हैं।

करीना कपूर ज़ीरो साइज़ पिज़्ज़ा

एक इटालियन फ़ूड जॉइंट ने करीना कपूर ज़ीरो फिगर पिज़्ज़ा बेचने की शुरुआत की
credit: indianexpress.com

जैसा कि आप सभी जानते हैं करीना कपूर अपनी फिटनेस के लिए लोगों के बीच फेमस हैं। उन्होंने फिल्म टशन के लिए बेहद वज़न घटाया था, जिसे उन्होंने ज़ीरो फिगर के रूप में लोगों के सामने रखा। उन्होंने इसी दौरान पिज़्ज़ा को लेकर अपने प्यार को भी लोगों के सामने रखा था। इसी के बाद दिल्ली के एक इटालियन फ़ूड जॉइंट ने करीना कपूर ज़ीरो फिगर पिज़्ज़ा बेचने की शुरुआत की।

ओम पुरी का मटन सागवाला

ओम पुरी जी अपने मुंबई वाले मकान में रहा करते थे, तो उनके घर के पास ही अर्बन तड़का का रेस्टॉरेंट था
credit: thehindu.com

जाने माने रेस्टोरेंट अर्बन तड़का ने अपनी एक डिश का नाम स्वर्गीय ओम पुरी जी के नाम पर रखा है। जब ओम पुरी जी अपने मुंबई वाले मकान में रहा करते थे, तो उनके घर के पास ही अर्बन तड़का का रेस्टॉरेंट था। जहां वे अक्सर खाना खाने जाते थे। वहां उनकी फेवरेट डिश मटन सागवाला थी। जिसके बाद उनके नाम से ही रेस्टोरेंट ने ये डिश उनके नाम से बनानी शुरू कर दी।

मल्लिका शेरावत

यह मिल्कशेक लोगों के बीच काफी फेमस है
credit: tosshub.com

सभी स्टार्स की तरह मल्लिका शेरावत के नाम पर भी विदेश में मिल्क शेक सर्व किया जाता है। मलिका मिल्कशेक ब्लू बेरीज़, रासबेरीज़, ब्लैकबेरीज़ और स्ट्रॉबेरीज़ को मिलकर बनाया जाता है। यह मिल्कशेक लोगों के बीच काफी फेमस है।

तो ये थे बॉलीवुड के कुछ सितारे, जिनकी फेवरेट डिश आप उन्ही के नाम से बनते देखेंगे।