घर की पार्टी के लिए आज़माए ये पकवान

इन व्यंजनों और वाइन का इस्तेमाल कर बनाए अपनी पार्टी को यादगार।

 
घर की पार्टी के लिए आज़माए ये पकवान
Image Credit: pinkgenerations

अपनी हर ख़ुशी को ज़ाहिर करने का तरीका है एक शानदार पार्टी करना और अगर पार्टी में यार दोस्त शामिल हो, तो ये पार्टी एक यादगार पार्टी का रूप ले लेती है। पार्टी के लिए आप होटल या पब जाते रहे हैं, लेकिन इस बार आप ये पार्टी घर पर ही करना चाहते हैं, तो घर की पार्टी को भी शानदार बनाया जा सकता है। घर पर पार्टी करने से न सिर्फ पैसों की बचत होगी, बल्कि अपने कंफर्ट ज़ोन में जश्न मनाने का अपना ही मज़ा है।

पार्टी को मज़ेदार बनाने के लिए सबसे बड़ी भूमिका निभाता है स्वादिष्ट खाना। अगर आप की इच्छा बाहर से खाना आर्डर करने की नहीं है, तो आप घर पर भी कई ऐसे स्वादिष्ट पकवान बना सकते हैं, जिसके लिए आपको ज़्यादा समय और पैसे खर्च नहीं करने पड़ेंगे। चलिए जानते है, उन स्वादिष्ट पकवानों के बारे में, जिससे आपकी पार्टी बन जाएगी शानदार।

कम समय में तैयार होने वाले स्नैक्स

पानी पुरी को गोल गप्पे और पुचके के नाम से भी जाना जाता है।
पानी पुरी को गोल गप्पे और पुचके के नाम से भी जाना जाता है।

छवि क्रेडिट: thefoodie

घर पर आने वाले दोस्तों का स्वागत हलके फुल्के स्नैक्स से कर सकते हैं। अगर आपके कुछ दोस्त शाकाहारी खाना पसंद करते हैं, तो आप उनके लिए पानी पुरी, पापड़ी चाट, मेदु वड़ा, पनीर टिक्का और गोभी मंचूरीयन जैसे स्नैक्स बना सकते हैं, जिन्हे बनाने के लिए आपको ज़्यादा समय भी नहीं लगेगा और अगर आपके कुछ दोस्त नॉन वेज खाने के शौकीन हैं, तो घर पर बहुत आसानी और कम समय पर नॉन वेज भी बनाया जा सकता है। नॉन वेज स्नैक्स के लिए आप बना सकते है चिकन टिक्का, अंडा भुर्जी और अगर आपके घर पर छोटा सा तंदूर है, तो आप घर पर ही बना सकते हैं तंदूरी चिकन।

ठंडा ठंडा कूल कूल

गर्मी के मौसम में शरबत पीना अच्छा होता है
गर्मी के मौसम में शरबत पीना अच्छा होता है

छवि क्रेडिट: cloudfront

स्नैक्स के साथ अगर आप कुछ पिलाने के बारे में सोच रहे हैं, तो भी आपके पास बहुत सारे ऑप्शन हैं, जैसे ठंडी छास, नींबू पानी, रूह अफज़ा और इन दिनों आम का मौसम है, तो आप घर में ही मैंगो शेक या मैंगो लस्सी भी बना सकते हैं।

दाल चावल और चिकन बिरयानी का बोलबाला

स्वस्थ रहने के लिए बाहर का खाना कम से कम खाना चाहिए।
स्वस्थ रहने के लिए बाहर का खाना कम से कम खाना चाहिए।

छवि क्रेडिट: fatehgarhpalace

ज़्यादा मेहनत ना करनी पड़े इसके लिए आपको चाहिए कि आप बिना किसी झिझक के अपने दोस्तों से पूछ ले कि वो खाने में क्या खाना पसंद करेंगे। अगर आपके दोस्त घर जैसा कम तेल और मसालें वाला खाना चाहते हैं, तो आपके पास इसके लिए बहुत से ऑप्शन हैं। आप चना, मूंग और अरहर की दाल बना सकते है और उसके साथ जीरा चावल, मटर पनीर , बैंगन का भर्ता और आलू भी बनाया जा सकता है। नॉन वेज खाने की फरमाइश हो, तो आप उनके लिए बना सकते चिकन बिरयानी और साथ में बूंदी या खीरे का रायता । बिरयानी के अलावा आपको कुछ और बनाने की ज़रुरत नहीं है क्योंकि बिरयानी ये अपने आप में ही एक लाज़वाब और संपूर्ण व्यंजन है। हमेशा याद रखें की इन मैन कोर्स के साथ सलाद और कुछ मीठा देना ना भूलें।

म्यूजिक के साथ शानदार वाइन

कहते है रेड वाइन कभी कभी पीने से त्वचा अच्छी रहती है।
कहते है रेड वाइन कभी कभी पीने से त्वचा अच्छी रहती है।

छवि क्रेडिट: irishtimes

भर पेट खाना होने के बाद इच्छा होती है लाइट म्यूज़िक सुनने की, तो आप अपने दोस्तों को सुझाव दे सकते है कि वो अपनी पसंद के गाने अपने मोबाइल में डाल कर लाए। म्यूज़िक और डांस में चार चाँद लगाने के लिए चाहिए वाइन क्योंकि बिना वाइन पिए कोई भी पार्टी अधूरी रहती है, तो आप उन्हें रेड वाइन ,वाइट वाइन के अलावा मशहूर ब्रांड वाली वाइन भी पीला सकते हैं।

ये थी कुछ खास टिप्स कि कैसे घर पर पार्टी में खाने को झटपट परोसा जा सकता है? उम्मीद करते है कि अगली बार आप हमारे बताए हुए व्यंजनों को शामिल कर अपना कीमती समय भी बचाएंगे और पार्टी का भरपूर मज़ा अपने दोस्तों के साथ खुद भी उठाएंगे