अगर आप भी पाना चाहते हैं करीना, दीपिका जैसी फिटनेस, तो करें ये खास एक्सरसाइज़

‘पिलेट्स’ एक्सरसाइज़ है फिटनेस का नया मंत्र

 

ज़ीरो फिगर को लेकर बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में चर्चा का विषय बनी करीना कपूर अपनी सेहत का ख़ास ख़याल रखती हैं। जैसा कि सभी जानते हैं, उनके बेटे तैमूर के जन्म के बाद करीना ने करीब 12 किलो वज़न घटाया था। यह शानदार लुक पाने के लिए करीना ने एक खास एक्सरसाइज़ का सहारा लिया, जो करीना के अलावा दीपिका पादुकोण, आलिया भट्ट, कैटरीना कैफ़, जैकलिन फर्नांडीस जैसी अदाकाराओं के बीच भी मशहूर हो रही है।

हम बात कर रहे हैं पिलेट्स एक्सरसाइज़ की। हालांकि इस एक्सरसाइज़ को करना आसान नहीं है, मगर इसके फायदों को जानने के बाद लोग इसे ज़रुर करना चाहेंगे।

हाल ही में करीना की पर्सनल ट्रेनर नम्रता पुरोहित ने करीना की कुछ तस्वीरें इंस्टाग्राम पर शेयर की थीं, जिसमें वह पिलेट्स एक्सरसाइज़ करते हुए देखी गईं थी। यह एक्सरसाइज़ न सिर्फ बॉलीवुड के, बल्कि हॉलीवुड के एक्टर्स के बीच भी मशहूर हो रही है।

इस एक्सरसाइज़ का असली नाम ‘ऑंकोलॉजी’ है और इसकी शुरुआत जोसेफ पिलेट ने की थी। यही वजह है कि इस एक्सरसाइज़ का नाम पिलेट्स एक्सरसाइज़ रखा गया है। इसमें से कुछ खास एक्सरसाइज़ के लिए मशीनों की जरूरत पड़ती है, लेकिन कुछ एक्सरसाइज़ को छोड़कर ज्यादातर पिलेट्स एक्सरसाइज़ आप आसानी से घर पर भी कर सकते