क्या आप भी गब्बर, जोधा या रानी पदमावती हैं?

बॉलीवुड नगरी का पहला बॉलीवुड थीम पार्क

 

अब हर कोई गब्बर, मोगेम्बो, सांभा, सुल्तान , रानी जोधा या दीपिका पादुकोण की तरह रानी पदमवाती होने के सपने को जी सकता हैं. मुम्बई से लगभग 55 किलोमीटर की दूरी पर स्थित कर्जत के नितिन देसाई स्टूडियो में इस थीम पार्क की शुरुआत की गई है। इस बॉलीवुड पार्क में टिकट काउंटर की जगह बॉक्स ऑफिस होगा। यहाँ आपका स्वागत “मोगेम्बो” और “गब्बर” करेंगे. इस बॉलीवुड पार्क की खासियत यही है कि यहाँ सब कुछ फिल्मी है। इस पार्क को डिज़ाइन करने वाले आर्ट डायरेक्टर नितिन देसाई बताते हैं “ बॉक्स ऑफिस (जहाँ आप टिकट खरीदने जायेंगे) पर ही कई प्रसिद्ध फिल्मी कलाकारों के लुक अलाइक को बैठाया जायेगा जो आपसे फ़िल्मी अंदाज मे फ़िल्मी बातें करेगा. हर ईंसान के अंदर किसी न किसी तरह का टैलेंट होता है। इस पार्क में हम उसे एक प्लेटफार्म देंगे. इस बॉलीवुड पार्क में आकर आपको पता चलेगा कि फिल्म की दुनिया बॉलीवुड कैसे काम करती है।”

यहां आपका स्वागत फिल्मी स्टाईल में होगा

मुम्बई से 55 किलोमीटर दूर कर्जत में है ये बॉलीवुड पार्क

इस पार्क में कॉस्टयूम डिपार्टमेंट , मेकअप डिपार्टमेंट से लेकर कैमरा और कास्टिंग डिपार्टमेंट होगा,जिसकी मदद से आप भी जोधा-अकबर,गजनी या फिर सुल्तान बनकर इस पार्क में घूम सकते हैं. लगभग सभी फिल्मी किरदारों के हूबहू कॉस्टयूम,गहने आपको यहां मिल जाएंगे. यहां मौजूद प्रोफेशनल मेकअप मैन आपकी मदद के लिये तैयार है.

शीश महल में आप भी अनारकली बन सकते हैं

कई बड़ी फिल्मों के सेट यहाँ मौजूद हैं

मधुबाला का शीश महल में किया गया डांस “जब प्यार किया तो डरना क्या” हो या फिर अकबर के किले में जाकर अपनी जोधा के साथ रोमांटिक सीन करना, अगर आपकी इच्छा इन पलों को जीने की है तो यहां मौजूद कोरयोग्राफर और निर्देशक आपकी मदद करेंगे। इतना ही नहीं आप चाहेंगे तो आपके इन पलों को कैद करने के लिये प्रोफशनल कैमरामैन भी यहां मौजूद रहेंगे. आप अपने परफॉर्मेंस की सीडी भी उनसे बनवा सकते है.

अपना छुपा टैलेंट आप यहाँ दिखा सकते हैं

कई रियालिटी शो के सेट भी यहाँ मौजूद हैं

फिल्मों के साथ साथ कोमेडी,डांस या फिर सिंगिंग के भी रियलिटी शो सेट इस पार्क में आपको मिल जायेंगे. यूनिवर्सल पार्क की तर्ज पर बनाये गये इस पार्क में फिल्मों शूटिंग का भी लुत्फ उठाया जा सकता है। पार्क की बुंकिग 1000रुपये में ऑनलाईन करायी जा सकेगी। नितिन देसाई के मुताबिक, “यहाँ कई फिल्मों के सेट बनाये गये हैं,लेकिन जो सेट नहीं हैं उसके लिये भी हमारे पास सुविधा है।ऑनलाईन बुकिंग कर के आने वाले पर्यटकों को ज्यादा आसनी होगी। खास बात है कि अगर आप किसी भी फिल्म का कॉस्टयूम आप घर ले जाना चाहते है, तो ऑर्डर करने के 7 दिन के अंदर आपके घर पहुँच जायेगा।

कई पुराना फिल्मी सामान भी खरीदा जा सकेगा

एक दिन में पूरा पार्क घूमना होगा मुश्किल

तीन चरण मे खुलने वाले इस पार्क मे फिलहाल पहले चरण मे “वाल ऑफ फेम” ,“टाउन हाल” और “चोर बाज़ार” को खोल दिया गया है. जहां नई और पुरानी फिल्मों से जुड़ा सामान खरीदा जा सकेगा. यहाँ बच्चों के लिये कार्टून कैरेक्टर वाला एक पार्क और साथ ही गांव के कल्चर से रुबरु कराने के लिये एक गांव भी बनाया गया है.
बहुत ही जल्द इस पार्क में मैडम तुसाद की तर्ज पर बॉलीवुड, हॉलीवुड , टॉलीवुड और मराठी फिल्म ईंडस्ट्री के पुतले होंगे। पर्यटक भी मोम या सिलिकॉन के पुतले बनवा सकेंगे।पर्यटकों के रहने के लिये लगभग 115 कमरे भी बनवाये गये हैं।