मुंबई से कुछ ही दूरी पर बसा है ये हिल स्टेशन, है बेस्ट मानसून डेस्टिनेशन

लवासा जाकर आपको प्रकृति से प्यार हो जाएगा

 

मुंबई और पुणे के नज़दीक लवासा महाराष्ट्र का खूबसूरत हिल स्टेशन है, जो चारों ओर ऊंचे ऊंचे पहाड़ों और प्रकृति की सुंदरता से घिरा हुआ है। मुंबई- पुणे के नज़दीक होने के कारण यहां सैलानियों का आगमन लगा ही रहता है। खासकर मॉनसून में यह जगह जन्नत की तरह खूबसूरत हो जाती है। पश्चिमी घाट पर स्थित होने के कारण आप यहां पहाड़ी सुंदरता का आनंद ले सकते हैं।

मानसून डेस्टिनेशन: लवासा एक सुनियोजित शहर है, जो एक मॉडर्न सिटी की तरह बनाया गया है। यहां साल भर मौसम खुशनुमा बना रहता है, इसीलिए आप किसी भी महीने में यहां आ सकते हैं। पर मानसून के दौरान यहां का मौसम बेहद खूबसूरत हो जाता है।

एडवेंचर: जैसा कि आप जानते हैं लवासा एक हिल स्टेशन है और यहां की प्राकृतिक सुंदरता बेहद खूबसूरत है। यहां आप एडवेंचर क्लब और एडवेंचर एक्टिविटी का अनुभव ले सकते हैं। आप यहां बर्मा ब्रिज, ज़िपलाइन, तीरंदाजी जैसी गतिविधियों में शामिल हो सकते हैं। वहीं आप ट्रैकिंग और कैंपिंग का आनंद भी उठा सकते हैं।

मानसून के दौरान यहां का मौसम बेहद खूबसूरत हो जाता है।

वाटर स्पोर्ट्स: गर्मियों के दौरान लवासा में आप वाटर स्पोर्ट्स गतिविधियों का आनंद ले सकते हैं। साथ ही आप यहां पेडल बोट, क्रूज़ के सफर का भी आनंद ले सकते हैं। यदि आप खाने के शौकीन हैं, तो लवासा आपके लिए एक खास जगह साबित हो सकती है। यहां कई लग्ज़री होटल और रेस्त्रां मौजूद है, जहां आप देशी-विदेशी व्यंजनों का लुत्फ़ उठा सकते हैं।

यहां जाने के लिए आप 3 मार्गों को चुन सकते हैं। यहां का नज़दीकी हवाई अड्डा पुणे और मुंबई एयरपोर्ट है। साथ ही रेल मार्ग से आप लोनावाला स्टेशन तक आ सकते हैं। चाहे तो आप सड़क मार्ग से भी यहां पहुंच सकते हैं। यहां की सड़कें बेहद अच्छी और पूरी तरह से शहर से जुड़ी हुई है।

तो देर किस बात की यदि मुंबई या पुणे के आसपास कहीं घूमने जाना चाहते हैं, तो लवासा से बेहतर आपके लिए कुछ नहीं होगा!