इन जगहों पर घूमने का मज़ा सिर्फ अक्टूबर में आएगा!

अक्टूबर में कर रहे हैं ट्रिप प्लान, तो ये जगहें हैं सिर्फ आपके लिए

 
places-to-visit-this-october

इस झुलसती गर्मी के बाद बारिश और फिर ठंड का मौसम शुरु होने वाला है। ठंड के मौसम में लोग छुट्टियों का मज़ा लेना चाहते हैं, तो हॉलिडे के लिए अक्टूबर महीने से बेहतर और कौन सा समय हो सकता है? यदि आप भी अक्टूबर महीने में हॉलीडे पर जाने का प्लान बना रहे हैं, तो ये ट्रेवल डेस्टिनेशन सिर्फ आपके लिए है। इन जगहों पर अक्टूबर माह में जाना आपको एक बेहतरीन अनुभव देगा।

दार्जिलिंग, पश्चिम बंगाल

यहां आप नेशनल पार्क, ट्राय ट्रेन, रॉक गार्डन जैसी जगहों पर घूम सकते हैं

क्वीन ऑफ हिल्स के नाम से पहचाना जाने वाला दार्जिलिंग एक ड्रीम हॉलिडे डेस्टिनेशन है। यहां अक्टूबर महीने में मौसम बहुत अच्छा होता है। यहां आप नेशनल पार्क, टॉय ट्रेन, रॉक गार्डन जैसी जगहों पर घूम सकते हैं, जो आपको खूबसूरत यादें देकर जाएगा।

हंपी, कर्नाटक

hampi-karnataka
यहां आप विरुपाक्ष टेम्पल, मतंगा हिल, विजय-विठ्ठल टेम्पल जैसी जगहें घूम सकते हैं

Credit: youtube

यूनेस्को के 32 भारतीय वर्ल्ड हैवी हेरिटेज जगहों में से एक है हंपी। जो कर्नाटक में स्थित है। जहां आप शानदार मंदिरों और उनके आर्किटेक्चर की खूबसूरती में ऐसे रम जाएंगे, जैसा अापने पहले प्रतीत नहीं किया होगा। यहां आपको अक्टूबर माह में जाना चाहिए, अक्टूबर में यहां का मौसम खुशगवार रहता है। यहां आप विरुपाक्ष टेम्पल, मतंगा हिल, विजय-विठ्ठल टेम्पल जैसी जगहें घूम सकते हैं।

कच्छ, गुजरात

यहां का स्वादिष्ट खाना आपका दिल जीत लेगा

Credit:khazano.com

वैसे तो गुजरात में कच्छ का रण गर्मियों में आग की तरह तपता है, लेकिन अक्टूबर में यहां का मौसम बहुत सुहाना होता है। यहां आप कच्छ का रण, गुजरात का सफेद रेगिस्तान, महल, बीच इत्यादि घूमने के साथ-साथ यहां का स्वादिष्ट खाना खा सकते हैं।

नैनीताल

नैनीताल में आप ऊंची पहाड़ों की चोटियों के साथ-साथ टिफिन टॉप और नैनी पीक पर जाकर अपना समय बिता सकते हैं

Credit:transindiatravels.com

भारत के इस अद्भुत हिल स्टेशन में ज़्यादातर हनीमून कपल्स ही आते हैं।अक्टूबर में यहां ज़्यादा ठंड नहीं होती, यही वजह है कि यहां के सुहाने मौसम में आप आराम से घूम सकते हैं। नैनीताल में आप ऊंची पहाड़ों की चोटियों के साथ-साथ टिफिन टॉप और नैनी पीक पर जाकर अपना समय बिता सकते हैं।

बांधवगढ़ नेशनल पार्क, मध्य प्रदेश

आपको अक्टूबर में यहां जाना चाहिए

Credit: shikhar.com

बांधवगढ़ में सबसे ज्यादा रॉयल बंगाल टाइगर पाए जाते हैं और इसी वजह से ये लोगों के बीच फेमस है। यदि आप भी सफारी का मूड बना चुके हैं, तो आपको अक्टूबर में यहां जाना चाहिए। जंगलों में इस सुहाने मौसम में जाना आपके लिए फायदे का सौदा हो सकता है। सफारी के दौरान आपको यहां इस सीज़न में टाइगर आसानी से दिखाई देंगे।

तो देर किस बात की, जल्द से जल्द बनाइए अक्टूबर में हॉलिडे ट्रिप का प्लान और निकल पड़ीये एक खूबसूरत सफर पर!