करना चाहते हैं प्रिंस हैरी और मेगन की तरह रॉयल शादी, तो ये डेस्टिनेशन सिर्फ आपके लिए है!

रॉयल शादी का अंदाज़ आपके लिए यादगार साबित होगा

 

शादियों का सीज़न चल रहा है। हाल ही में प्रिंस हैरी और उनकी मंगेतर मेगन मार्केल ने दुनिया के सामने एक-दूसरे का हाथ जीवन भर के लिए थामा है। शादी की चर्चा विदेशों में ही नहीं, बल्कि भारत में भी खूब रही। शादी में प्रियंका चोपड़ा ने भी शिरकत की, जिसकी वजह से यह शादी इंडिया के लिए खास रही।

इस शादी का रॉयल अंदाज देखते ही बनता था। शादी में आए शाही मेहमान से लेकर शाही खाने तक सब कुछ खबरों का हिस्सा बना रहा। इस बात से यह ज़ाहिर होता ही है कि दुनिया में शाही शादियों को हमेशा से ही तवज्जो दी जाती है। भारत में भी कई लोग रॉयल वेडिंग करने के इच्छुक होते हैं। राजा-महाराजाओं की तरह उन्हें भी शादी की रस्में और फेरे धूमधाम से पूरे करने की इच्छा होती है।

आइए जानते हैं भारत में उन खास डेस्टिनेशंस के बारे में, जहां आप रॉयल वेडिंग कर सकते हैं।

उदयपुर
बॉलीवुड की फेमस अभिनेत्री रवीना टंडन ने पिछोला लेक के किनारे बसे जग मंदिर पैलेस होटल में शाही शादी की थी

इस खूबसूरत शहर को सुंदरता और सांस्कृतिक विरासत की धरोहर माना जाता है। इसे सिटी ऑफ लेक्स के नाम से भी जाना जाता है। यह आपकी खूबसूरत डेस्टिनेशन वेडिंग की इच्छा पूरी करने के लिए सबसे बेहतरीन विकल्प है। यहां आपको बड़ी हवेलियां, फाउंटेन और शाही अंदाज में सजाई हुई जगहें आसानी से दिखाई देंगी। यहां शादी करना आपको एक रॉयल लुक देगा।

क्या आप जानते हैं बॉलीवुड की फेमस अभिनेत्री रवीना टंडन ने पिछोला लेक के किनारे बसे जग मंदिर पैलेस होटल में शाही शादी की थी। उदयपुर का यह पैलेस रॉयल शादियों के लिए जाना जाता है। इस हाई प्रोफाइल शादी की चकाचौंध लोगों की आंखों के सामने कई दिनों तक छाई रही। रवीना हमेशा से ही शाही अंदाज में शादी करना चाहती थी। उनकी इसी इच्छा को पूरा करने के लिए उनके मंगेतर अनिल थडानी ने उदयपुर के इस शाही वैन्यू चुना था।

जयपुर
यहां का खाना, जगह और रजवाड़ा परंपरा इन सभी खूबियों में चार चांद लगाते हैं

यह भी एक खूबसूरत डेस्टिनेशन वेडिंग का विकल्प हो सकता है। पिंक सिटी के नाम से मशहूर जयपुर अपनी सुंदरता, भव्यता को एक पारंपरिक स्पर्श दे चुका है। यहां का खाना, जगह और रजवाड़ा परंपरा इन सभी खूबियों में चार चांद लगाते हैं। साथ ही यहां शाही अंदाज़ में सजाए गए महलों पर लगी लाइटिंग इसकी खूबसूरती को दोगुना कर देती है। रॉयल वेडिंग के लिए यह जगह भी सबसे खास मानी जा सकती है।

पिछले दिनों आमिर खान अपने बेस्ट फ्रेंड की शादी में जयपुर गए थे। यह शादी आमिर के बचपन के दोस्त की थी। आमिर ने अपने इस दोस्त की शादी में जमकर एंजॉय किया और यहां की शाही शादी का लुत्फ़ उठाया।आपको जानकर हैरानी होगी कि हमेशा विदेशों का टूर करने वाले आमिर खान इस शाही शादी को अटेंड करने के लिए काफी उत्सुक थे। ज़ाहिर सी बात है, जिस शादी को आमिर खान जैसी शख्सियत ने एंजॉय किया हो, तो ऐसी शादी का सपना हर कोई देखता है।

आगरा
यहां आपको कई ऐसी जगहें मिल जाएंगी, जहां आप शाही अंदाज में ताजमहल की छांव तले शादी कर पाएंगे।

आगरा डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए मशहूर है। यह अपने पुराने ऐतिहासिक ताजमहल, जो प्रेम और करुणा के लिए मशहूर है, के लिए भी प्रसिद्ध है।

जैसा कि सभी जानते हैं आगरा का ताजमहल दुनिया के सात अजूबों में से एक है। यही वजह है कि प्यार की इस धरोहर के सामने सात जन्मों का बंधन बांधना लोगों को काफी रोमांटिक लगता है। इसीलिए रॉयल डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए आगरा लोगों की पहली पसंद है। यहां शादी करने के लिए लोग सालों से सपना देखते हैं और अंत में जीवन भर की यादें अपने ज़हन में समेट कर आगे बढ़ते हैं।

केरल

केरल को खूबसूरत शहर माना जाता है, जहां कई बीच और रिसॉर्ट ऐसे हैं, जो प्रकृति की खूबसूरती के बीच बसे हुए हैं। यहां आपको कई ऐसे रिसॉर्ट और वेडिंग प्लानर की सुविधा मिल जाएगी, जो रॉयल वेडिंग अरेंज करने में आपकी सहायता करेंगे। यहां कई थीम के अनुसार शादी की जा सकती है। जिसमें एलीफेंट थीम वेडिंग बेहद फेमस है। इसमें दूल्हा हाथी पर सवार होकर शादी के समारोह तक पहुंचता है। इस तरह केरल में आप लीक से हटकर शादी का मज़ा उठा सकते हैं।

तो देर किस बात की, यदि आप भी शाही अंदाज में राजाओं की तरह शादी करना चाहते हैं, तो इन जगहों से बेहतर कोई विकल्प नहीं है।