नए साल में ऐसे अपने पसंदीदा स्पोर्ट्स टूर्नामेंट के हिसाब से करें हॉलिडे प्लान

क्या आप वर्ल्ड कप मैच का लुत्फ़ इंग्लैंड जाकर उठाना चाहते हैं?

 

क्या आप स्पोर्ट्स देखना है? क्या आप इन स्पोर्ट्स के लिए दुनिया घूमने को तैयार हैं और क्या आप लाइव एक्ससाइटिंग मैच देखना पसंद करते हैं? तो आपके लिए अच्छी खबर है। क्योंकि आज हम आपको स्पोर्ट्स इवेंट की एक ऐसी लिस्ट से अवगत कराने जा रहे हैं, जो नए साल में आपके काम आएगी। इस लिस्ट में आपको वर्ल्ड कप से लिकर रग्बी इवेंट की जानकारी आसानी से मिलेगी। तो देर किस बात की, आइये जानते हैं नए साल के इन स्पोर्ट्स इवेंट के बारे में।

क्रिकेट

इसके लिए ज़रूरी है आप मैच के शेड्यूल का ध्यान रखकर हॉलिडे प्लान करें

भारत में क्रिकेट का एक अलग जूनून लोगों में दिखाई देता है। जब बात हो वर्ल्ड कप की, तो बात ही अलग होती है। यदि आप भी क्रिकेट के दीवाने हैं, तो स्टेडियम में जाकर मैच देख सकते हैं। इसके लिए ज़रूरी है आप मैच के शेड्यूल का ध्यान रखकर हॉलिडे प्लान करें। इस साल वर्ल्ड कप 30 मई से 14 जुलाई के बीच खेला जाएगा। ये मैच इंग्लैण्ड और वॉल्स में खेले जाएंगे।

फुटबाल

क्रिकेट की ही तरह फ़ुटबाल भी एक ऐसा गेम है, जिसे लोग बेहद पसंद करते हैं। साल 2019 में यूएफा नेशन लीग फाइनल्स के मैच होंगे। जो 5 से 9 जून के बीच खेले जाएंगे। यह मैच पुर्तगाल में पोर्तो और गिमारीज़ में होंगे, जहां दुनिया भर से लोग शिरकत करेंगे। इस लीग में इंग्लैंड, पुर्तगाल, हॉलेंड और स्विज़रलैंड का मुकाबला होगा। सेमि फाइनल में इंग्लैंड का हॉलैंड के साथ और पुर्तगाल का स्विज़रलैंड के साथ मुकाबला होगा।

टेनिस

यह लन्दन के विंबलडन में ऑल इंग्लैंड क्लब में खेला जानेवाला है

टेनिस एक मज़ेदार स्पोर्ट है, जिसे लाइव देखने का मज़ा ही कुछ और होता है। इस साल विम्बलडन चैम्पियनशिप का आगाज़ होगा, जो 1 से 14 जुलाई तक खेला जाएगा। यह लन्दन के विंबलडन में ऑल इंग्लैंड क्लब में खेला जानेवाला है।

रग्बी

यह वर्ल्ड कप जापान में 20 सितम्बर से 2 नवम्बर तक चलेगा

रग्बी लोगों का पसंदीदा स्पोर्ट है। रग्बी को लाइव देखने का मज़ा ही कुछ और है। यदि आप भी इस साल रग्बी का लुत्फ़ उठाना चाहते हैं, तो रग्बी वर्ल्ड कप आपके लिए होगा। यह वर्ल्ड कप जापान में 20 सितम्बर से 2 नवम्बर तक चलेगा। पहली बार जापान रग्बी वर्ल्ड कप के लिए होस्ट बनने जा रहा है। ज़ाहिर है जापान की सैर के साथ रग्बी का मज़ा लेना आपके लिए अव्छा हॉलिडे साबित हो सकता है।

यदि आप भी इस साल हॉलिडे पर आपके पसंदीदा स्पोर्ट का लाइव मैच देखना चाहते हैं, तो अभी से टिकिटें बुक करवा लें।