ऑफिस में सिर्फ काम नहीं, बल्कि रखें इन चीज़ों का भी ध्यान

ऑफिस में बनना है फेवरेट एम्प्लोयी, तो करें ये काम

 
take-care-of-these-things-at-work-640x480

कुछ लोग ऑफिस को बस काम निपटाने की जगह मानते हैं। पैसा कमाने के लिए वह ऑफिस जाते हैं और वहां ऐन-मैन काम करके वापस घर आ जाते हैं। इसीलिए उन्हें फर्क नहीं पड़ता कि वह क्या पहन कर जाते हैं और उनकी सोच कैसी है और वो कैसा काम करते है

रोज़ाना ऑफिस में 8 से 10 घंटे कोई आम व्यक्ति बिताता है इसीलिए यहां आपकी ड्रेसिंग स्टाइल, उठने-बैठने और बात करने के तरीके को बेहद ध्यान से देखा जाता है। थोड़ा सा अनुशासन और अच्छे माहौल के लिए ज़रूरी है कि आप सही काम करें। यह आपको न सिर्फ एक अच्छा इंसान बनाता है, बल्कि आपको तहजीब और काम करने के अच्छे तरीके भी सिखाता है। इसीलिए ऑफिस में इन टिप्स का ध्यान रखना बेहद ज़रूरी है।

ऑफिस जाने के लिए खुद को ऊपर से नीचे तक ध्यान से तैयार करें। कोशिश करें कि आपकी ड्रेस आपकी पर्सनालिटी को सही तरीके से प्रेज़ेंट करे। तैयार होते समय यह ना भूलें कि आपकी ड्रेस आपकी पर्सनालिटी को लोगों के सामने रखती है, इसलिए आप जैसा पहनावा रखेंगे वैसी ही आपकी इमेज बनेगी।

अगर ऑफिस में ड्रेस कोड लागू है, तो उसे सौ प्रतिशत फॉलो करें। ड्रेस कोड के होने के बाद भी कुछ भी पहन कर ऑफिस चले जाना काम के प्रति आपकी ज़िम्मेदारी को ना मानना माना जाता है।

याद रखें कि ऑफिस कपड़ों की पार्टी की जगह नहीं है। इसलिए ऑफ़िस में जो भी पहने वह सोबर हो। दूसरी ड्रेसेस का इस्तेमाल आप बाकी जगहों पर कर सकते हैं।

ध्यान रहे कि ऑफिस में एक्सपोज़ होने वाली ड्रेस ना पहने, इससे लोगों का ध्यान आपकी काम की जगह बाकी चीज़ों में ज्यादा होगा। ज़रूरत है कि लोगों का ध्यान आपके काम पर हो, ना कि आपके अपीयरेंस पर। इसीलिए ऑफिस में ऑफिस वियर ही पहन कर ही जाएं।

यदि आप अपना अपने पहनावे को लेकर इन बातों का ध्यान रखेंगे, तो खुद को लोगों के सामने प्रेजेंट करना आपके लिए आसान हो जाएगा।